Today Horoscope: मां लक्ष्मी की कृपा से इन 4 राशियों के आज बन जाएंगे अटके काम, नई जॉब का मिल सकता है ऑफर लेटर; बिजनेस में होगा फायदा
Advertisement
trendingNow11720852

Today Horoscope: मां लक्ष्मी की कृपा से इन 4 राशियों के आज बन जाएंगे अटके काम, नई जॉब का मिल सकता है ऑफर लेटर; बिजनेस में होगा फायदा

Rashifal Astrology: कन्या राशि के युवाओं के मन में प्रसन्नता कुछ अधिक ही रहेगी. इस प्रसन्नता के चलते आप सभी कार्यों को ऊर्जावान हो कर करेंगे, जानें अपना राशिफल.  

Today Horoscope: मां लक्ष्मी की कृपा से इन 4 राशियों के आज बन जाएंगे अटके काम, नई जॉब का मिल सकता है ऑफर लेटर; बिजनेस में होगा फायदा

Horoscope Today 02 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को वृष राशि के मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलने की संभावना है, अपने टारगेट को पूरा करें वहीं वृश्चिक राशि के लोग यदि बिजनेस में वर्तमान समय में पार्टनरशिप करेंगे तो इसके अच्छे परिणाम नहीं निकलेंगे इसलिए हो सके तो पार्टनरशिप को टालें.

मेष - इस राशि (Horoscope 2 June 2023) के लोगों के कर्मक्षेत्र के सहयोगी आपके कार्य में मदद करेंगे जिससे सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे. बिजनेस करने वालों के सामने फाइनेंशियल समस्याएं खड़ी हो सकती हैं इसलिए उनका धैर्य के साथ सामना करें. युवा अपने दिल की बात आज अपने किसी निकटतम से शेयर कर उसकी सलाह ले सकते हैं, ऐसा करना ठीक रहता है. आज भी आप परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंता ग्रस्त रह सकते हैं, धीरे धीरे स्थितियां ठीक होंगी. जो लोग जल्दी से किसी एलर्जी की चपेट में आ जाते है, उनको आज बचकर रहना चाहिए ताकि एलर्जी न हो. 

वृष - वृष राशि (Aaj Ka Rashifal 2 June 2023) के मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलने की संभावना है, अपने टारगेट को पूरा करें. छोटे व्यापारियों की पिछली समस्याओं से अब निजात मिलती दिख रही है, अब वह तेजी से कारोबार कर सकेंगे. इस राशि के जो युवा अभी अविवाहित हैं, उनके विवाह की चर्चा आज जोर पकड़ सकती है. खेती किसानी से संबंधित लोगों के परिवार में आज कोई ऐसी सूचना आ सकती है जिससे पूरा परिवार खुशहाल हो जाएगा. शारीरिक एवं मानसिक शांति के साथ आरोग्य सुख की भी प्राप्ति होगी, अपने स्वास्थ्य के लिए दिन में कुछ समय अवश्य ही दें.

मिथुन - मिथुन राशि (Horoscope 2 June 2023) के लोगों को उच्च अधिकारी वर्ग से संपर्क बनाए रखना होगा ताकि कार्य करने में सफलता और यश की प्राप्ति हो सके. जो लोग तेल का व्यापार करते हैं उनके लिये आज का दिन काफी लाभप्रद रहने वाला है, जमकर बिक्री होने से अच्छी कमाई होगी. आज के दिन युवाओं को शांत ही रहना चाहिए, नकारात्मक विचारों से दूर रहना ही आपके लिए हितकारी होगा. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है जिसको लेकर आप परेशान हो सकते हैं, धैर्य से काम लें. रक्त से संबंधित बीमारी को लेकर आपको आज विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

कर्क - कर्क राशि (Aaj Ka Rashifal 2 June 2023) के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में कार्य को बहुत ही ध्यान से करना होगा, आज कार्य का भार भी कुछ अधिक हो सकता है. व्यापारी अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए खुद को एक्टिव रखें, लाभ की बहुत अधिक संभावना नहीं दिख रही है. विद्यार्थी वर्ग बुद्धि से प्रखर रहेंगे, उनकी कलात्मक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी जिससे वह मानसिक तौर पर प्रसन्न रहेंगे. घर परिवार के मामले को लेकर आज का दिन बहुत सुख सुविधा वाला नहीं रहने वाला है, व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान रहेगा. डिनर में हल्का और सुपाच्य भोजन करें, बहुत चिकनाई युक्त भोजन पेट से संबंधित रोगों को जन्म दे सकता है.

सिंह - इस राशि (Horoscope 2 June 2023) के लोग अपने ऑफिस में महिला सहयोगियों को नाराज न करें, वर्तमान समय में उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद जरूरी है. व्यापार के सिलसिले में शहर के बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है तैयारी रखनी होगी. युवाओं को आज के दिन प्रतिभा और ज्ञान नई राह पर ले जाएगा, आपको भी आश्चर्य लगेगा कि ऐसा पहले क्यों नहीं सोचा. मकान या दुकान किसी को किराये पर देने की सोच रहे हैं तो पूरी लिखा पढ़ी के साथ ही दें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. अस्थमा के रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए, मौसम के बदलाव से आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है. 

कन्या - कन्या राशि (Aaj Ka Rashifal 2 June 2023) के लोगों को यदि किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिले तो सतर्क रहें, गलतियों की गुंजाइश बनी रहेगी. जो महिलाएं किसी तरह का व्यापार प्रारंभ करने का विचार कर रही हैं उनको अभी रुक जाना चाहिए. युवाओं के मन में प्रसन्नता कुछ अधिक ही रहेगी, इस प्रसन्नता के चलते आप सभी कार्यों को ऊर्जावान हो कर करेंगे. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है, ध्यान रखें और जरूरत पड़े तो डॉक्टर को दिखाने से टालें नहीं. यदि आप मीठे का अधिक सेवन करते हैं तो उसका संतुलित सेवन करें नहीं तो शुगर लेवल बिगड़ सकता है. 

तुला - इस राशि (Horoscope 2 June 2023) के लोगों को ऑफिशियल स्थितियों को मजबूत करने की सलाह है, अपना काम पूरी मुस्तैदी से करें और समय से ऑफिस पहुंचे. यदि आपका कारोबार किन्हीं कारणों से बिगड़ गया है तो उस बिगड़ी व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कुछ नियम कानून बनाने होंगे. जो लोग अक्सर दूसरों के लिए नकारात्मक बातें करते हैं युवाओं को उनसे दूरी बना कर चलना ठीक रहेगा. परिवार में किसी की आर्थिक मदद करने की स्थिति आ जाए तो आप सहयोग करने से पीछे न हटें. कमर का दर्द आपको परेशान कर सकता है, भारी सामान उठाने से बचना चाहिए और सही पोश्चर में ही उठे बैठें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Aaj Ka Rashifal 2 June 2023) के लोगों का कर्मक्षेत्र में बॉस के साथ तालमेल कुछ बिगड़ सकता है. बॉस से संबंध बिगड़ना ठीक नहीं होता. बिजनेस में वर्तमान समय में की गयी पार्टनरशिप अच्छे परिणाम लेकर नहीं आएगी इसलिए हो सके तो पार्टनरशिप को टालें. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उनके लिए पढ़ाई को कल पर टालना ठीक नहीं होगा, याद रखिए काल करे सो आज कर आज करे सो अब…परिवार में यदि आपके पिता बीमार चल रहे हैं तो उनके साथ वाद विवाद करने से बचें, यह किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है. कैल्शियम की कमी से होने वाले रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, आपको अपने खानपान पर भी ध्यान देना चाहिए. 

धनु - इस राशि (Horoscope 2 June 2023) के जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू था उनको प्रमोशन के साथ साथ स्थानांतरण भी मिल सकता है. व्यापारियों को अपने कार्य को पूरा करने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, हिम्मत से मुकाबला करें. युवाओं का मूड किसी बात पर ऑफ हो सकता है लेकिन सकारात्मक सोच का दामन पकड़ कर चले तो मन प्रसन्न रहेगा. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और यदि वह बीमार चल रहे हैं तो उनके अच्छे स्वास्थ्य की प्रभु से कामना करनी चाहिए. सेहत को लेकर हाथों की केयर करें क्योंकि चोट लगने की आशंका दिख रही है. 

मकर - मकर राशि (Aaj Ka Rashifal 2 June 2023) के लोगों को ऑफिस में कई तरह के लोगों से डील करना पड़ेगा, इसलिए धैर्य के साथ कार्य पर ही फोकस रखें. व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा, फिर भी अपने कारोबार को ध्यान से करते रहें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के साथ साथ कुछ देर आराम पर भी ध्यान दें, लगातार पढ़ाई ही करते रहने से मानसिक और शारीरिक थकावट महसूस होगी. परिवार के लोगों के साथ आपको अच्छा बर्ताव करना होगा, आपका एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है. आंखों की केयर करें, अगर आंखों में जलन जैसी दिक्कत है तो आंख को दिन में कई बार ठंडे पानी से धोना चाहिए. 

कुंभ - इस राशि (Horoscope 2 June 2023) के लोगों के अपने बॉस के साथ संबंधों में कुछ बिगाड़ आ सकता है किंतु आपको इसे अवाइड करना चाहिए. व्यापार में यदि कहीं पर आपका पैसा रुका हुआ है तो आज उसके प्राप्त होने के आसार हैं, कोशिश करनी होगी. युवा परेशान होने के बजाय प्रभु का ध्यान और स्मरण करें इससे आपका मनोबल मजबूत होगा. परिवार के साथ बैठकर भजन कीर्तन या  कोई धार्मिक कार्यक्रम करना श्रेष्ठ रहेगा, कुछ न कर सकें तो संध्या आरती सब लोग मिल कर करें. बिजली से संबंधित दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है, आपको काम आता हो तभी बिजली के तारों को छुएं.

मीन - मीन राशि (Aaj Ka Rashifal 2 June 2023) के लोगों के ऊपर ही कार्य की जिम्मेदारी होने की वजह से मन उदास भी हो सकता है किंतु ऐसा न होने दें. होटल व रेस्टोरेंट से संबंधित बिजनेस करने वालों के लिए आज का दिन मुनाफे से भरा हुआ हो सकता है. युवा आज के दिन कुछ अकेलापन सा महसूस कर सकते हैं, दोस्तों से ही बात करें या कुछ देर के लिए उनसे मिलने चले जाएं. आप अपने कार्य में चाहे जितने भी व्यस्त हों लेकिन आज के दिन संतान के लिए समय निकालना होगा, साथ ही उनकी संगत पर भी ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से किडनी के मरीजों को साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news