Kuber Dev Zodiac Sign: कुबेर देव की बेहद खास होती हैं ये राशियां, धन के देवता बरसाते हैं दिल खोलकर पैसा!
Advertisement

Kuber Dev Zodiac Sign: कुबेर देव की बेहद खास होती हैं ये राशियां, धन के देवता बरसाते हैं दिल खोलकर पैसा!

Kuber Dev Favorite Zodiac: सनातन धर्म में कुबेर देवता को धन का देवता माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि जिसकी कुंडली में कुबेर देवता और मां लक्ष्मी का आर्शिवाद हो तो उसके घर में धन की कोई कमी नहीं होती.

 

kuber dev fav zodiac sign

Lucky zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के जातकों का स्वभाव, व्यक्तित्व, पसंद-नपसंद अलग-अलग होती है. हर राशि के कोई न कोई प्रिय देवता होते हैं, जो उन पर विशेष रूप से मेहरबान होते हैं. ऐसे ही कुछ राशियां कुबेर देव की खास मानी जाती हैं. ये राशि के जातक पैसों के मामले में बेहद लकी होते हैं, इन्हें कुबेर देव की कृपा प्राप्त होती है. 

कहते हैं कि इन लोगों को जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. वहीं, कुंडली में भगवान कुबेर देव और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद होता है. वैसे तो 12 राशियों की अपनी अलग-अलग विशेषता होती है, लेकिन कुछ राशियां बिना ज्यादा मेहनत के भी जीवन में खूब सफलता पाते हैं. आइए जानते हैं इन राशि वालों के बारे में. 

तुला राशि

तुला राशि के लोगों पर हमेशा ही कुबेर देवता का आर्शीवाद बना रहता है. इन्हें धन की कोई कमी नहीं होती. ऐसी राशि के व्यक्ति हर काम में सफलता हासिल कर लेते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होती है. इनके घर की तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहती है. साथ ही इनका वैवाहिक जीवन भी सुखमय होता है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के व्यक्ति बहुत जल्द ही सफलता हासिल कर लेते हैं. इन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. इन पर कुबेर देवता का आर्शीवाद बनी रहती है. इनका समाज में काफी मान सम्मान होता है. ऐसी राशि के लोगों की हर इच्छा पूरी होती है. वृश्चिक राशि के लोग काम में जोखिम उठाना पसंद करते हैं. यह कभी परेशानी में पीछे नहीं हटते. यही कारण है कि सफलता इनके पीछे भाग कर आती है.
 
कर्क राशि

कर्क राशि के व्यक्ति जिस कार्य में हाथ डालते हैं, उन्हें कामयाबी ही मिलती है. ये नया बिजनेस भी स्टार्ट करे तो उन्हें लाभ ही मिलता है. इन्हें पूरे जीवन में कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती. ये जीवन में ऊंचा पद हासिल करते हैं वहीं बिजनेस में खूब तरक्की करते हैं. 

बेहद आसान है अमीर बनने का ये टोटका, रात को तकिए के नीचे रखनी होगी ये एक चीज

 

Bad Habit Effect: पूरी तरह से बर्बाद कर देती हैं व्यक्ति की ये आदतें, आज ही बना लें दूरी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news