Daily Horoscope: ग्रह आज आपके लिए लेकर आ रहे हैं शुभ संकेत, नौकरी में मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11836474

Daily Horoscope: ग्रह आज आपके लिए लेकर आ रहे हैं शुभ संकेत, नौकरी में मिलेगी कोई बड़ी खुशखबरी

Horoscope Today: धनु राशि के खेल से जुड़े युवा प्रदर्शन पर विशेष ध्यान दें, तभी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकेगा. वहीं, ग्रहों की स्थिति रोजमर्रा के सामानों का व्यापार करने वाले तुला राशि के लोगों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है.

 

daily horoscope

Rashifal 23 August 2023: बुधवार को सिंह राशि के जिन लोगों की करियर की शुरुआत हुई है, उन्हें खुद को नए माहौल के अनुसार ढालने का प्रयास करना चाहिए. वहीं, कुंभ राशि के लोगों को बिजनेस से जुड़े मामलों में हो सकता है कि आज अधिक भागदौड़ करनी पड़ जाए, जो शाम तक शारीरिक थकावट के रूप में सामने आ सकती है.

मेष- मेष राशि के नौकरी से जुड़े लोग कार्य में सफलता मिलने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. इसके साथ ही उनका खोया हुआ आत्मविश्वास भी जागेगा. मेडिकल लाइन से जुड़े व्यापारियों को किसी नर्सिंग होम क्लीनिक में सर्जिकल इक्विपमेंट्स सप्लाई करने का आर्डर मिल सकता है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम है. यदि कोई परीक्षा या टेस्ट दिया था तो उसमें अच्छी रैंक आने की प्रबल संभावना है. जीवनसाथी की बातों पर ध्यान दें, अन्यथा उनकी बातों को इग्नोर करना विवादों को जन्म दे सकता है. ग्रहों की स्थिति कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के संकेत दे रही है. जिन लोगों का वजन अधिक है, वह विशेष सचेत हो जाएं.

वृष- इस राशि के लोग ऑफिस की दिक्कतों को ऑफिस तक ही सीमित रखें, इसे घर पर लाने से बचना चाहिए. कारोबार से संबंधित यदि कोई भी सरकारी कार्यवाही बाकी रह गई है, तो उसे समय रहते ही पूरा करा ले. जो युवा सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक्टिव नहीं है,  उन्हें अब एक्टिव हो जाना चाहिए क्योंकि इसके माध्यम से आपको नेटवर्क बढ़ाने में सहायता मिलेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ यदि यात्रा पर जा रहे हैं तो पूरी सावधानी बरतें, अन्यथा परिणाम घातक होंगे. सेहत की बात करें तो यदि अधिक मात्रा में चिकनाई खाते हैं तो अब खाना बंद कर दीजिए.

मिथुन- मिथुन राशि की नौकरीपेशा लोगों को गैर जिम्मेदार रवैये को त्यागना होगा, अन्यथा आपकी इस हरकत पर बॉस क्लास लगा सकते हैं. जिन लोगों की मिठाई की दुकान है, उन्हें प्रोडक्ट रेंज बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए जिससे ग्राहकों की आवाजाही ज्यादा हो सके. युवाओं की बात करें तो आज का दिन उनके लिए मौज मस्ती से भरा बीतने वाला है. घर में पिता या पिता तुल्य के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आगे बढ़कर उनकी सेवा करें और उनकी दवाएं उन्हें समय पर देने का प्रयास करें. हेल्थ में अगर किसी बीमारी का इलाज चल रहा है, तो नियमित तरीके से जीवन को बचाने की कोशिश करें.

कर्क- इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को करने में तेजी लाएं, जिससे आज की कार्य सूची के साथ-साथ पेंडिंग कार्य भी खत्म हो सके. व्यापारियों को कैश की जगह ऑनलाइन पेमेंट लेने का प्रयास करना चाहिए, जिससे वह होने वाली धोखाधड़ी से बच सकें. युवाओं को एकेडमिक अध्ययन के साथ धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने के लिए समय निकालना चाहिए, जिससे आपके धार्मिक आध्यात्मिक ज्ञानार्जन में वृद्धि हो सके. परिवार साथ यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है, यात्रा की शुरुआत तीर्थ स्थल से करना शुभ रहेगा. खानपान को लेकर सजगता दिखाएं, बिगड़ा खान पान स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है.

सिंह- सिंह राशि के जिन लोगों की करियर की शुरुआत हुई है, उन्हें खुद को नए माहौल के अनुसार ढालने का प्रयास करना चाहिए. जनरल स्टोर का व्यापार करने वाले लोगों को स्टॉक कम न होने पाए इस बात का खास ध्यान रखना है, अन्यथा दुकान आया ग्राहक खाली हाथ लौट सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे, युवाओं को टाइम टेबल के अनुसार स्टडी करने पर फोकस करना चाहिए. सामाजिक रीति-रिवाज और नियमों का पालन करने के चक्कर में अपनों की खुशियों को अनदेखा न करें. हेल्थ में यदि वजन अधिक है तो बहुत देर तक खड़े होकर कार्य करना कमर के लिए घातक हो सकता है. 

कन्या- इस राशि के लोग यदि ऑफिस में सीनियर है तो आपका फर्ज बनता है कि जूनियर की गतिविधियों पर नजर रखें और उन्हें ऑफिस की नियमावली से अवगत कराएं. जिन लोगों ने अभी नया व्यापार शुरू किया है उन्हें बहुत अधिक निवेश से बचना चाहिए, कुछ लाभ कमाने के बाद ही निवेश की योजना बनाएं. युवाओं के भाई बहनों और मित्रों के साथ कुछ तनातनी होने के आशंका है, जिस कारण आज आपका मूड खराब रह सकता है. यदि आप घर के मुखिया है तो क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए बहुत ही संभलकर शब्दों का चयन करें, अन्यथा आपकी बातें घर के अन्य सदस्यों का दिल दुखा सकती है. जो लोग लैपटॉप, मोबाइल एवं टीवी आदि का प्रयोग  करते हैं उन्हें आंखों से संबंधित शिकायतें हो सकती हैं. 

तुला- तुला राशि के लोगों को जहां एक ओर सह-कर्मचारियों का साथ मिलेगा तो दूसरी ओर अधिकारियों के प्रति आदर भाव बढ़ाकर रखना है. ग्रहों की स्थिति रोजमर्रा के सामानों का व्यापार करने वाले लोगों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है. फायरी प्लैनेट युवाओं के शब्दों को कठोर कर रहें हैं, जिससे सामने वाला आपकी सही बात को भी गलत समझ सकता है. लक्ष्य पर अडिग रहने का समय है, मन में भटकाव की आशंका है. अपनों के सहयोग से रुके हुये कार्यों में प्रगति होगी तो वहीं आपकी मेहनत से कार्य पूरे होंगे. हेल्थ में लम्बे समय से चल रही स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रही है. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को पिछले कुछ समय से चल रही भागदौड़ से आज कुछ राहत मिलेगी और आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. गिफ्ट आइटम्स का व्यापार करने वाले लोगों को डिस्प्ले पर फोकस करना चाहिए, जितना अच्छा डिस्प्ले होगा ग्राहकों की संख्या उतनी ही बढ़ेगी. युवाओं को अपने व्यवहार की कमियों को दूर करना होगा अन्यथा अंत में न तो उनका कोई साथी होगा और न ही सहारा. घरेलू खर्चों को लेकर अनावश्यक रूप से क्रेडिट कार्ड उपयोग करने से बचना चाहिए. ग्रहों के साथ मौसम का बदलाव आलस्य को जन्म देगा, जिससे आपको बचने के पूरे प्रयास करने हैं. 

धनु- धनु राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड नौकरी करते हैं, उन्हें टारगेट पूरा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. कारोबार को बढ़ाने के लिए व्यापारी वर्ग को धन की आवश्यकता पड़ सकती है, यदि आप चाहे तो लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. खेल से जुड़े युवा प्रदर्शन पर विशेष ध्यान दें, तभी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ संवाद में कमी न होने दे, इसे किसी न किसी बहाने से बनाए रखने का प्रयास करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से त्वचा एवं कान से संबंधित दिक्कतें सामने आ सकती हैं, समय रहते डॉक्टर से संपर्क करें. 

मकर- इस राशि के लोगों के मन में विचारों का आदान-प्रदान अधिक रहेंगा, इसलिए ध्यान रहें अच्छे विचारों को रख कर नकारात्मक विचारों को दूर धकेलना है. ऑफिस की तरफ से टूर पर जाना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग उन लोगों पर निगाह बनाकर रखें, जिन्होंने उधारी पर सामान ले रखा है ऐसे में समय-समय पर उन्हें रिमाइंडर भी देते रहें. आज के दिन युवा वर्ग भविष्य की कल्पनाओं में व्यस्त हो सकते हैं. संतान यदि आपसे दूर रहती है तो उसकी संगत को लेकर चिंतित हो सकते हैं, ऐसे में बच्चों से बात करके उन्हें अपने संस्कारों और व्यवहार से अवगत कराते रहें. हेल्थ में खासकर महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, हार्मोन से संबंधित बीमारी होने की आशंका है.  

कुंभ- कुंभ राशि के जो लोग सरकारी सेवा में कार्यरत हैं, उनकी बड़े पद पर नियुक्ति हो सकती है. बिजनेस से जुड़े मामलों में हो सकता है आज अधिक भागदौड़ करनी पड़ जाए. पुराने मित्रों और अपनों से मुलाकात युवाओं को प्रसन्न रखेगी, आज के दिन उनके साथ बिताया गया पल यादगार रहने वाला है. संतान बहुत छोटी है, तो उसकी सेहत को लेकर काम के साथ-साथ एक नजर उसके स्वास्थ्य पर भी बनाए रखें. सेहत की बात करें तो आज के दिन नसों में खिंचाव और कमर दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. शाम तक शारीरिक थकावट से भी स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा, भरपूर नींद लेने से आप अच्छा महसूस कर सकते हैं.

मीन- इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को सतर्कता के साथ करें, जिससे काम में गलती की गुंजाइश न रहें. बड़े व्यापारी आवश्यक पेपर्स को संभालकर रखें, डील करने के दौरान इनकी जरूरत पड़ सकती है. युवा वर्ग भावनाओं पर नियंत्रण रखें और गलतियों को पुनः दोहराने से बचें. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें. यदि संभव हो तो उनके साथ कोई आउटडोर एक्टिविटी करें, इससे उनका मनोरंजन तो होगा ही, साथ ही वह सामाजिक परिवेश से परिचित भी होंगे. हेल्थ में गिरकर चोट लग सकती है. उम्रदराज महिलाओं को अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है.

Sun Gochar: इस राशि के लोग सूर्य की चमक से रहेंगे सरोबार, मिलेगी सफलता; सक्रियता दिलाएगी लाभ
Astro Remedies: कमजोर बुध से शिक्षा व एकाग्रता पर पड़ता है असर, ये रहे ग्रह को मजबूत करने के उपाय

 

Trending news