Jyotish Upay: फिजूल के खर्चे तिजोरी में टिकने नहीं देते पैसा तो तुरंत कर लें ये उपाय, करोड़ों में खेलेंगे आप
Advertisement

Jyotish Upay: फिजूल के खर्चे तिजोरी में टिकने नहीं देते पैसा तो तुरंत कर लें ये उपाय, करोड़ों में खेलेंगे आप

Money Saving Remedies: अगर आप भी आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं और बेवजह के खर्चे तिजोरी में पैसा नहीं टिकने देते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपायों की बात कही गई है. नए साल पर इन उपायों को अपना कर तिजोरी में सदा के लिए मां लक्ष्मी का वास कर सकते हैं. 

 

Jyotish Upay: फिजूल के खर्चे तिजोरी में टिकने नहीं देते पैसा तो तुरंत कर लें ये उपाय, करोड़ों में खेलेंगे आप

Astro Tips For Money Remedies: हर व्यक्ति अपना जीवन सुख-शांति के साथ जीना चाहता है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी सुख-सुविधाएं और भौतिक सुखों की प्राप्ति हो. इसके लिए वे कई तरह के उपाय करते हैं और देवी-देवताओं की पूजा करते हैं लेकिन फिर भी कई बार घर के फिजूलखर्चे  व्यक्ति की जेब खाली कर देते हैं. पैसे की बचत करना व्यक्ति के लिए मुश्किल हो जाता है. आर्थिक तंगी के कारण व्यक्ति को कई बार बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

अगर आप भी काफी समय से आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं और बिना वजह के खर्चों से परेशान हो चुके हैं, तो इन ज्योतिष उपायों को अपनाया जा सकता है. इन उपायों को करने से व्यक्ति को पैसे बचाने से मदद मिलेगी. साथ ही, व्यक्ति की सभी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी.    

धन प्राप्ति के लिए अपनाएं ये ज्योतिष उपाय 

- अगर आप भी घर में होने वाले फिजूल खर्च से परेशान हैं, तो महीने की पहली चारीख को मां लक्ष्मी को एक सिक्का अर्पित कर दें. इसके बाद इस सिक्के को उठकार रसोई घर में आटे के डिब्बे में रख दें. इस उपाय को करने से आपको विशेष लाभ होगा. इतना ही नहीं, घर के खर्च कम होने में भी आपको मदद मिलेगी. 

- हिंदू धर्म में पूजा-पाठ और धार्मिक अनुष्ठानों में लौंग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. अगर आप भी घर के बिना वजह के खर्चों से परेशान हैं, तो अपने पर्स में लौंग के सात दानें रखें. इस उपाय को करने से  व्यक्ति को पैसों की बचत होने लगेगी. 

- आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को गुड़हल के फूल की माला चढ़ाएं. इस उपाय को करने से व्यक्ति को अचानक धन लाभ भी होगा.  

- लंबे समय से रुके हुए पैसों को वापस पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. इनमें से ये उपाय बहुत चमत्कारी है. अगर पैसा पाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, तो नियमित रूप से सुबह सूर्य देव को जल अर्पित करें.  इतना ही नहीं, जल के साथ सूर्य देव को गुड़हल का फूल भी अर्पित करें, जिससे आपको विशेष लाभ होगा. 

- अगर आप काफी समय से पैसों की तंगी से परेशान हैं, व्यापार में वृद्धि और नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं, तो शाम को पूजा के समय मंदिर में कपूर का दीपक जाला दें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपको जरूर लाभ होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news