Kali Mirch Ke Totka: काली मिर्च के 5 दाने जीवन में कराएंगे आकस्मिक धन वर्षा, बस करना होगा ये छोटा-सा काम
Advertisement
trendingNow11434201

Kali Mirch Ke Totka: काली मिर्च के 5 दाने जीवन में कराएंगे आकस्मिक धन वर्षा, बस करना होगा ये छोटा-सा काम

Kali Mirch Remedies: अगर आप भी धन प्राप्ति की इच्छा रखते हैं और उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में आपकी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं.

 

फाइल फोटो

Black Pepper Remedies: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके जीवन में सुख-समृद्धि के साथ धन-वैभव की कमी नहीं हो. इसके लिए व्यक्ति दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की किस्मत उसका साथ नहीं दे पाती और उसे उसकी मेहनता का फल नहीं मिलता. ज्योतिष शास्त्र में आपकी इस निराशा को दूर करने के लिए कई तरह के उपायों का जिक्र किया गया है. इनमें से एक उपाय काली मिर्च के दानों से भी बताया गया है. 

तंत्र शास्त्र के अंतर्गत कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति की धन की इच्छा पूरी होती है. इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन में अचानक से धन वर्षा होने लगीत हैं और लाइफ में कभी भी धन की कमी नहीं होती. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ काली मिर्च के ज्योतिषीय उपायों के बारे में. 

धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च से करें ये उपाय 

- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ कर उसे गंगाजल से धो लें. इसके बाद इस पत्ते के ऊपर हल्दी और दही के घोल से अपने हाथ की अनामिका अंगुली से ह्रीं लिखें. ज्योतिष अनुसार इस पत्ते को धूर दिखाएं और अपने पर्स में रख लें. हर शनिवार पूजा के साथ इस पत्ते को बदलते रहें. ये उपाय आपके जीवन से धन की कमी दूर कर देगा. इस उपाय को करने से आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा और पर्स में हमेशा धन भरा रहेगा. बता दें कि पुराना पत्ता किसी पवित्र स्थान पर ही रखें. 

- काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर से 7 बार वार लें. अब एक-एक दाना चारों दिशाओं में फेंक दें. और एक दाना आकाश में ऊपर की ओर उछाल दें. ये टोटका करने से आपके जीवन में आक्समिक धन लाभ होगा. 

- अगर आप अचानक से खूब सारा धन पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन श्मशान में स्थित महादेव की मंदिर जाएं और वहां जाकर दूध में शहद मिलाकर महादेव को अर्पित करें. 

- अगर घर में धन जोड़ पाने में असमर्थ हैं, तो तिजोरी में लाल रंग का कपड़ा बिछा दें. 

- मान्यता है कि तिजोरी में गुंजा के बीज रखने से धन की प्राप्ति होती है. 

- मान्यता है कि जिस घर में श्री सुक्त का पाठ नियमित रूप से किया जाता है, वहां मां लक्ष्मी का वास रहता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news