Astro Tips: इन नक्षत्रों में जन्मे लोग दूध के व्यापारी, दवा कंपनी के मालिक या फिर न्यायाधीश बनकर नाम करेंगे रोशन
Advertisement

Astro Tips: इन नक्षत्रों में जन्मे लोग दूध के व्यापारी, दवा कंपनी के मालिक या फिर न्यायाधीश बनकर नाम करेंगे रोशन

Astro Tips: कौन सा कारोबार करने से मिलती है आजीविका के क्षेत्र में जबरदस्त उन्नति. नक्षत्रों में यूं तो 27 नक्षत्र हैं, लेकिन पुनर्वसु, पुष्य, अश्लेषा, मघा, पूर्वाफाल्गुनी और हस्त नक्षत्र में जन्में लोगों के विषय में जानेंगे.

Astro Tips: इन नक्षत्रों में जन्मे लोग दूध के व्यापारी, दवा कंपनी के मालिक या फिर न्यायाधीश बनकर नाम करेंगे रोशन

Astro Tips: कौन सा कारोबार करने से मिलती है आजीविका के क्षेत्र में जबरदस्त उन्नति. नक्षत्रों में यूं तो 27 नक्षत्र हैं, लेकिन पुनर्वसु, पुष्य, अश्लेषा, मघा, पूर्वाफाल्गुनी और हस्त नक्षत्र में जन्में लोगों के विषय में जानेंगे. 

पुनर्वसु नक्षत्र - इस नक्षत्र में जन्मे लोगों में कल्पना शीलता गजब की होती है, ऐसे लोग कल्पना के आधार पर अच्छे स्क्रिप्ट राइटर या कथा लेखक बन सकते हैं, होटल मैनेजमेंट के क्षेत्र में भी यह लोग सफल रहते हैं. इसी नक्षत्र के लोग आचार्य या संत हो जाते हैं.  

पुष्य नक्षत्र - इस नक्षत्र वाले दूध से संबंधित कारोबार कर सकते हैं, दूध या दूध से बनी मिठाइयों का व्यापार करने पर उनका नाम दूर दूर तक हो जाता है. कैटरिंग या होटल के काम में भी इन्हें सफलता प्राप्त होती है. ऐसे लोग अच्छे राजनेता, कुशल शासक होने के साथ ही धार्मिक कार्यों में लिप्त रहने वाले होते हैं. यह विद्वान और अच्छे अध्यापक भी बन सकते हैं. 

अश्लेषा नक्षत्र - पेट्रोल पंप का संचालन कर सकते हैं या फिर किसी दवा इंडस्ट्री के मालिक बन सकते हैं. यह साधक होते हैं और साधना के माध्यम से अच्छे तांत्रिक भी बन सकते हैं. इनके अंदर की बात को कोई नहीं जान सकता है और यह सीक्रेट कार्य करने में माहिर इसलिए जासूसी के क्षेत्र में जा सकते हैं. 

मघा नक्षत्र -  ऐसे लोग शाही जीवन तो नहीं जीते पर शाही परिवारों से संबंध अवश्य ही रहता है. वकील, जज, नेता, अच्छे वक्ता, ज्योतिषाचार्य, वैज्ञानिक बन सकते हैं. यह लोग पुरातत्व में रुचि और अच्छी जानकारी रखते हैं.

पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र - इस नक्षत्र में जन्में लोग महिलाओं से संबंधित कॉस्मेटिक आदि का कारोबार कर सकते हैं. साज सज्जा, गायन, रत्न  के काम कर सकते हैं या फिर अपने दिमाग के प्रभाव से वैवाहिक कार्य को संपन्न कराने वाले मैट्रिमोनियल सेंटर भी चला सकते हैं. 

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र - ऐसे लोग मनोरंजक होते हैं इसलिए उन्हें हास्य और मनोरंजन के क्षेत्र में हाथ आजमाना चाहिए. खेलकूद में भी रुचि रहती है, कला के क्षेत्र में व्यापार कर सकते हैं, धार्मिक क्षेत्र में कार्य करने वाले पंडित और पुजारी हो सकते हैं, परोपकारी होते हैं, दान पुण्य तो करते हैं लेकिन दिखावा नहीं पसंद करते हैं. 

हस्त नक्षत्र - इन लोगों के हाथों में कला होती है इसलिए गहनों के कारीगर हो सकते हैं. सेहत पर ध्यान देने वाले होते हैं, इनको फिजियोथिरैपी आती है, हास्य लेखन और प्रदर्शन करते हुए रेडियो और टेलीविजन पर लोगों को हंसाने का काम करने वाले भी हो सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news