Astro Tips: जानें नाखून काटने के लिए कौन सा दिन होता है शुभ, मिलती है तरक्की; बरसता है पैसा
Advertisement

Astro Tips: जानें नाखून काटने के लिए कौन सा दिन होता है शुभ, मिलती है तरक्की; बरसता है पैसा

Nail Cutting: शरीर की साफ-सफाई बेहद जरूरी है. मां लक्ष्मी भी उसी घर में वास करती हैं, जहां सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है. नाखून काटना भी शरीर को स्वस्थ रखने का अहम तरीका है. हालांकि, नाखून काटते समय दिन का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. 

नाखून काटने का सही दिन

Astro Tips for Nail Cutting: सेहतमंद रहने के लिए नाखूनों को समय-समय पर काटते रहना चाहिए, क्योंकि नाखूनों के जरिए गंदगी शरीर के अंदर पहुंचकर इंसान को बीमार कर सकती है. हालांकि, लोग नाखून काटते समय दिन और वार का ध्यान नहीं रखते, जबकि ज्योतिष शास्त्र में नाखून काटने के लिए दिन बताए गए हैं. आपने भी अक्सर अपने घर में  बड़े-बुजुर्गों से इसके बारे में सुना होगा. ऐसे में आज आपको बताने जा रहे हैं कि किस दिन नाखून काटने से तरक्की के दरवाजे खुलते हैं और धन लाभ होता है. 

सोमवार- शरीर का संबंध मन से होता है. शरीर की गतिविधि मन से ही संचालित होती है. सोमवार को मन का कारक माना गया है. ऐसे में अगर कोई सोमवार को नाखून काटता है तो उसे तमोगुण से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है.

मंगलवार- कई लोग मंगलवार को नाखून काटने से बचते हैं. हालांकि, इस दिन नाखून काटने से कर्ज से मुक्ति मिलने में मदद मिलती है. वहीं, कर्ज को लेकर होने वाले वाद-विवाद से भी बचाव होता है. 

बुधवार- इस दिन नाखून काटने से धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है. अगर कोई इंसान बुधवार को नाखून काटता है तो नौकरी में बुद्धि के माध्यम से धन लाभ होता है.  

गुरुवार- बृहस्पति को आध्यात्मिक ग्रह के रूप में जाना जाता है. इस पूजा-पाठ और आध्यात्म की तरफ प्रेरित करता है. अगर इस दिन कोई नाखून काटता है तो सत्त्व गुणों की वृद्धि होती है. 

शुक्रवार- शुक्र ग्रह का संबंध प्रेम और कला से हैं. शुक्रवार के दिन नाखून काटने से करीबी दोस्तों या परिवार से मिलने के अवसर प्राप्त होते हैं. इसके लिए लंबी दूरी की यात्रा तक करनी पड़ सकती है. 

शनिवार- शनिवार को वैसे भी लोग नाखून नहीं काटते हैं, लेकिन इस दिन भूलकर भी नाखूनों को काटने से बचना चाहिए. इससे दिमाग कमजोर होता है और मानसिक दिक्कतें पैदा हो सकती हैं.

रविवार- लोग अवकाश या छुट्टी होने की वजह से रविवार के दिन नाखून काटते हैं. हालांकि, इस दिन नाखून काटने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे शाही सेवा करने में समय की बर्बादी होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news