Astro Tips: सोते समय इन 4 चीजों को पास रखना बनाता है लखपति, जल्द ही दिखने लगते हैं ये शुभ संकेत
Advertisement
trendingNow11696893

Astro Tips: सोते समय इन 4 चीजों को पास रखना बनाता है लखपति, जल्द ही दिखने लगते हैं ये शुभ संकेत

Auspicious Things: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं और शांति की प्राप्ति हो. इसके लिए वे कई तरह के प्रत्यन भी करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को इन सबके बावजूद मन में शांति और सकारात्मकता नहीं मिल पाती. ऐसे में जानते हैं ज्योतिष अनुसार बताए गए कुछ आसान उपायों के  बारे में.

 

फाइल फोटो

Sleeping Tips: वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों के बारे में बताया गया है, जो जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती हैं और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाती हैं. जीवन में सुख-समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. लेकिन कई बार इन उपायों को करने के बावजूद व्यक्ति को शांति नहीं मिलती. शास्त्रों में जीवन को खुशहाल और समृद्धशाली बनाने के लिए कई तरह के उपायों के बारे में बताय गया है. इनका पालन करने पर जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है.

वास्तु जानकारों का कहना है कि रात को सोने से पहले अपने सिरहाने कुछ चीजों को रखने से मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. इतना ही नहीं, इन नियमों का ध्यान रखने पर मन को शांति मिलती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. जानें सोते समय अपने तकिए के सिरहाने किन चीजों को रखना चाहिए.

खुशबूदार फूल

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय अगर सिरहाने के पास ताजा महकते फूलों को रख लिया जाए, तो इससे सकारात्मकता और शांति तो मिलती ही है. साथ ही, व्यक्ति के मानसिक तनाव में भी कमी आती है.

धार्मिक किताबें

वास्तु जानकारों के अनुसार रात में अच्छी नींद और अच्छे विचारों के लिए तकिए के पास पवित्र धार्मिक किताबें रखकर सोनी चाहिए. कहते हैं कि अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे रात में बुरे सपने कम आते हैं और अच्छी नींद आती है. कहते हैं कि इसके लिए आप अपने सिरहाने पर भागवत गीता रख सकती हैं.

छोटी इलायची या सौंफ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में अच्छी नींद के लिए छोटी इलायची या सौंफ को कागज या कपड़े में बांधकर बिस्तर के नीचे रख लें. इस उपाय को करने से ग्रह संबंधित दोष खत्म हो जाते हैं. इतना ही नहीं, व्यक्ति का मन भी हमेशा प्रसन्न रहता है.

लोहे का सामान

कहते हैं कि अगर रात को सोते समय रात में नींद न आए  या फिर किसी को रात में डरावने सपने आते हैं तो बिस्तर के पास लोहे का सामान जरूर रख लें. कहते हैं कि इससे आपके आसपास नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव कम होता जाएगा.

Shradh 2023: इस दिन से शुरू होंगे पितृ पक्ष, ये रही श्राद्ध की पूरी लिस्ट और विधि
 

Deepak Jalane ke niyam: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करता है घर में इस तरह से जलाया दीपक, बस रखें इसका ध्यान
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   
 

Trending news