Astro Money Tips: रोजाना इन पेड़-पौधों को जल देने से कंगाली से नहीं रहता कोई नाता, घर में बरसेगा करोड़ों रुपया
Advertisement

Astro Money Tips: रोजाना इन पेड़-पौधों को जल देने से कंगाली से नहीं रहता कोई नाता, घर में बरसेगा करोड़ों रुपया

Good Luck Tips For Money: शास्त्रों में पेड़-पौधों को खास स्थान प्राप्त है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जिनकी नियमित पूजा करने से देवी-देवता को प्रसन्न किया जा सकता है. शास्त्रों के अनुसार देवी-देवताओं को नियमित रूप से जल अर्पित किया जाए, तो विशेष कृपा प्राप्त होती है.

 

फाइल फोटो

Money Tips: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को पूजनीय माना गया है. कहते हैं कुछ पौधों में देवी-देवाताओं का वास होता है. किसी भी देवी-देवता को जल्द प्रसन्न करना है तो उनसे संबंधित पेड़ या पौधे की पूजा करनी चाहिए. इससे व्यक्ति को उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. जैसे तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है और केले के पेड़ में भगवान विष्णु का. शास्त्रों में पेड़-पौधों में जल चढ़ाने को भी विशेष महत्व दिया गया है. पेड़-पौधों पर जल चढ़ाने से कई परेशानियों से छुटकारा मिलता है. इसके साथ-साथ धन के जुड़ी से समस्याएं भी दूर हो सकती है. आइए जानें किन पेड़-पौधों की पूजा से क्या लाभ होते हैं.

बरगद का पेड़

शास्त्रों के अनुसार बरगद के पेड़ में त्रिदेव का वास माना जाता है. ब्रह्मा, विष्णु और महेश का आशीर्वाद पाने के लिए बरगद के पेड़ पर रोजाना जल चढ़ाना चाहिए. इससे सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

पीपल का पेड़

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ को बहुत महत्व दिया गया है. कहते हैं कि पीपल के पेड़ में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. पीपल में रोजाना जल चढ़ाने से धन से जुड़ी समस्या दूर होती है.

बिल्व का पेड़

भगवान शिव को बिल्व बेहद प्रिय है. वहीं कहा जाता है कि बिल्ब के जड़ में धन कुबेर का वास होता है. जो व्यक्ति बिल्व के पेड़ में रोजना जल चढ़ाता है उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती.

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत पूजनीय माना जाता है. कहते हैं कि तुलसी भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है. तुलसी में रोजाना जल चढ़ाने से घर में सुख-शांति और पॉजिटिविटी आती है.

केले का पेड़

हिंदू धर्म में केले के पेड़ को बहुत शुभ माना जाता है. इस पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा के साथ जल चढ़ाने से रुका हुआ काम पूरा हो जाता है.

Rahu Ketu 2023: मेष, सिंह समेत ये राशि के लोग कस लें कमर, 31 मई से राहु-केतु मचाएंगे कोहराम, रहना होगा सतर्क!
 

इस दिशा में मुंह करके खाने से घर में आती है कंगाली! तुरंत जान लें ये जरूरी नियम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news