Astro Tips: बेहद चमत्कारी हैं नींबू के ये उपाय, करते ही सोने की तरह चमकता है भाग्य, हर समस्या हो जाएगी छूमंतर
Advertisement
trendingNow11472528

Astro Tips: बेहद चमत्कारी हैं नींबू के ये उपाय, करते ही सोने की तरह चमकता है भाग्य, हर समस्या हो जाएगी छूमंतर

Lemon Remedies: ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत-सी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें खाने में प्रयोग करने के साथ-साथ ज्योतिषीय उपायों में भी इस्तेमाल किया जाता है. इन्हीं में से एक है नींबू के उपाय, जो व्यक्ति का भाग्य चमका सकते हैं. 

Astro Tips: बेहद चमत्कारी हैं नींबू के ये उपाय, करते ही सोने की तरह चमकता है भाग्य, हर समस्या हो जाएगी छूमंतर

Nimbu Ke Upay: रसोई घर में उपयोग होने वाली ऐसी बहुत-सी चीजें हैं, जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में खास महत्व दिया गया है. ये सामग्री खाने का स्वाद तो बढ़ाती ही है. साथ ही, व्यक्ति के जीवन में समस्याओं को दूर करने में भी मदद करती है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. इन्हीं में से एक नींबू. ज्योतिष अनुसार नींबू के इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन में दुर्भाग्य का अंत होता है और सौभाग्य का आगमन होता है. आइए जानते हैं नींबू के इन उपायों के बारे में. 

बुरी नजर से बचने के उपाय 

घर के किसी भी सदस्य को बुरी नजर से बचाने के लिए एक नींबू लें और पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार दें. इसके बाद नींबू के 4 टुकड़े करें और इसे किसी सुनसान जगह पर फेंक दें. इसके बाद गलती से भी पीछे मुड़कर न देखें. 

बिजनेस में गति देने के लिए 

अगर काफी लंबे समये से आपका बिजनेस नहीं चल रहा है या फिर ऐसा लग रहा है कि कोई रुकावट आ रही है, तो इसके लिए 5 नींबू काटकर उसके साथ एक मुट्ठी पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च लें और उसे कार्यक्षेत्र में रख दें. इसके बाद दुकान खोलने के बाद इस सभी सामग्री को उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख दें. ऐसा करने से जल्द लाभ होगा. 

कार्य में सफलता के लिए 

अगर आपको किसी काम में बार-बार असफलता मिल रही है, तो रविवार के दिन एक नींबू लें. इसके बाद इसमें 4 लौंग गाड़ दें और 108 बार ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का जाप करें. इसके बाद इस नींबू का साथ ले जाएं. ऐसा करने से सभी बिगड़े काम अवश्य पूरे होंगे. 

सोई किस्मत जगाने के लिए 

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको फल नहीं मिल रहा और भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है, तो एक नींबू लें और उसके ऊपर 7 बार उतार लें. इसके बाद इस नींबू को दो टुकड़ों में काट लें. दोनों टुकड़ों को अलग-अलग दिशा में फेंक दें. उल्टे हाथ के नींबू को सीधे हाथ की दिशा में और सीधे हाथ वाले नींबू का उल्टे हाथ की दिशा में फेंके. ऐसा करने से जल्द फायदा मिलेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news