Astro Tips: बेलपत्र के पेड़ के नीचे बैठ कर इस उपाय को करने से मिलती है महादेव की कृपा, 3 घंटे में मिलेगा शुभ समाचार!
Advertisement
trendingNow11561443

Astro Tips: बेलपत्र के पेड़ के नीचे बैठ कर इस उपाय को करने से मिलती है महादेव की कृपा, 3 घंटे में मिलेगा शुभ समाचार!

Belpatra Totke: अगर आप किसी समस्या को लेकर परेशान हैं और तत्काल ही उसका समाधान चाहते हैं, तो भगवान शिव की पूजा के साथ कुछ आसान उपायों को अपना सकते हैं. इस उपाय को करते ही तुरंत फल की प्राप्ति होती है.

 

फाइल फोटो

Lord Shiv Upay: हिंदू शास्त्रों में भगवान शिव को बहुत ही दयालु और कृपालु माना गया है. कहते हैं कि भगवान शिव मात्र एक लोटा जल से भी प्रसन्न हो जाते हैं. सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ की गई पूजा का फल भगवान शिव जल्द देते हैं. अगर आप किसी समस्या को लेकर परेशान हैं, और तुंरत ही उस समस्या से बाहर निकलना चाहते हैं, तो भगवान शिव की पूजा के कुछ ऐसे महाउपायों को अपना सकते हैं, जो तुरंत शुभ फल प्रदान करते हैं. इस महाउपाय को करते ही आपकी परेशानी कुछ ही घंटों में छूमंतर हो जाएगी.

3 घंटे में दूर होगी समस्या, पूरी होगी हर मनोकामना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव भक्तों के सभी दुख-संकट हर लेते हैं. ऐसे में अगर आपके जीवन में कोई ऐसी समस्या आ खड़ी हुई है, जिसका आप तुरंत निवारण चाहते हैं, तो इसके लिए भगवान शिव के ऐसे मंदिर में जाएं, जहां पर बेलपत्र का पेड़ हो. इस मंदिर में जाकर पेड़ के नीचे किसी भी कंकड को भगवान शिव का स्वरूप मानकर उनकी पूजा करें.

इसके बाद इस कंकड पर चावल का या फिर मूंग का एक दाना अर्पित करें. साथ ही, एक लोटा जल अर्पित करें और भगवान के समक्ष अपनी समस्या रखें. इसके साथ ही, भगवान से इस मनोकामना के शीघ्र पूरा होने की कामना भी करें. इससे आपकी समस्या 2-3 घंटे के अंदर समाप्त हो जाएगी.

बेलपत्र के नीचे रखें शिवलिंग

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि बेलपत्र के नीचे स्थापित शिवलिंग की पूजा करना शुभ माना जाता है. कहते हैं कि बेलपत्र के पेड़ में भगवान स्वभूं का वास होता है और पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित कर पूजा करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

जानें बेलपत्र लगाने के फायदे

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार बेलपत्र की जड़ में मां गिरिजा, तने में मां महेश्वरी, शाखाओं में मां दक्षायनी, पत्तियों में मां पार्वती और फूलों में मां गौरी का वास होता है. ऐसे में अगर घर के दरवाजे पर बेलपत्र लगाने से घर में बुरी शक्तियों का वास नहीं होता. बता दें कि इसे घर की उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों को ऊर्जा मिलती है. कहते हैं कि बेलपत्र का पौधा लगाने से चंद्र दोष और अन्य दोषों के अशुभ प्रभाव नहीं पड़ते.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news