April Gochar 2023: अप्रैल में 'विनाशकारी योग' इन राशि वालों के जीवन में करेगा तांडव, दिन-रात बढ़ेंगी मुश्किलें
Advertisement

April Gochar 2023: अप्रैल में 'विनाशकारी योग' इन राशि वालों के जीवन में करेगा तांडव, दिन-रात बढ़ेंगी मुश्किलें

Surya Rahu Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में गुरु और राहु की युति से गुरु चांडाल योग का निर्माण होता है. वहीं मेष राशि में सूर्य और राहु की युति ग्रहण योग बन रहा है. ये विनाशकारी योग कई राशियों के जातकों की मुश्किलें बढ़ाने वाला है.

 

फाइल फोटो

Grah Gochar In April 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करते हैं. अप्रैल का महीना शुरू होने वाला है, ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि अप्रैल में कितने ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि अप्रैल में गुरु, शुक्र सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. वहीं 21 अप्रैल को बुध मेष में और 22 अप्रैल को गुरु मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य भी मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जहां पहले से ही राहु विराजमान हैं. ऐसे में राहु और सूर्य की युति से ग्रहण योग बनने जा रहा है. अप्रैल में इन योगों के बनने से कुछ राशि के जातकों के लिए मुश्किल भरा समय शुरू होने वाला है. जानें इन राशियों के बारे में.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि वालों को अप्रैल में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, कार्यस्थल पर भी किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान कोई प्रतिद्वंदी आपका फायदा उठाएगा. आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ेगी. इस समय बेफिजूल के खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है. बिजनेस में थोड़ी परेशानी हो सकती है. ऐसे में किसी भी तरह का निवेश करने से बचें.

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों के लिए अप्रैल में मिला-जुला प्रभाव देखने को मिलेगा. प्रोफेशन लाइफ में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान किसी विवाद में पड़ने से खुद को बचाएं. धन के लेन-देन से बचें वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी परेशानी आ सकती हैं.

तुला राशि

सूर्य और राहु की युति तुला राशि वालों के लिए समस्याएं लेकर आ रही है. इस जातकों का अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. परिवार वालों से थोड़ी अनबन हो सकती है. वहीं, वैवाहिक जीवन में भी लड़ाई-झगड़ों की संभावना है. ऐसे में संभल कर चलें वरना रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है.

धनु राशि

लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अप्रैल में भी इंतजार करना पड़ सकता है. ये योग इन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ाएगा. सेहत का खास ख्याल रखें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. वहीं, व्यक्ति को परिवार के साथ थोड़ी अनबन उठानी पड़ सकती है. आय के साधनों में समस्याएं आएंगी. संभलकर चलें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news