बेहद शांत और कोमल हृदय के होते हैं इस तारीख में जन्‍मे लोग, बुद्धि भी होती है तेज
Advertisement

बेहद शांत और कोमल हृदय के होते हैं इस तारीख में जन्‍मे लोग, बुद्धि भी होती है तेज

Numerology Mulank 2 people: अंक शास्‍त्र के अनुसार कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोग बेहद शांत और कोमल हृदय वाले होते हैं. चंद्रमा के प्रभाव के कारण ये लोग रचनात्‍मक और तेज बुद्धि वाले भी होते हैं. 

बेहद शांत और कोमल हृदय के होते हैं इस तारीख में जन्‍मे लोग, बुद्धि भी होती है तेज

Numnber 2 People: अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति का स्‍वभाव, पर्सनालिटी और भविष्‍य बताया जाता है. हर मूलांक के जातकों में कुछ ना कुछ खासियत होती हैं. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. यानी कि अंक शास्‍त्र में जातक की जन्‍म तारीख से उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 2 के जातक शांत स्‍वभाव के होते हैं. किसी भी महीने में 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्में लोगो का मूलांक 2 होता है. 

मूलांक 2 के स्‍वामी हैं चंद्रमा 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मूलांक 2 के जातकों के ग्रह स्वामी चंद्र देव हैं. जिसके कारण इन लोगों पर चंद्रमा का बड़ा प्रभाव होता है. चंद्रमा के असर के कारण मूलांक 2 के जातक बेहद कल्पनाशील और रचनात्‍मक होते हैं. साथ ही ये तेज बुद्धि वाले भी होते हैं. ये अपनी बौद्धिक क्षमता और समझदारी के कारण समाज में मान-सम्‍मान पाते हैं. 

होते हैं निश्छल और उदार 

मूलांक 2 के जातक निश्‍छल और उदार प्रवृत्ति के होते हैं. साथ ही ये बेहद शांत और हृदय से कोमल होते हैं. ये दूसरों की मदद करते हैं और दूसरों के दुख के प्रति गहरी संवेदनाएं भी रखते हैं. मूलांक 2 के जातकों की पर्सनैलिटी भी आकर्षक होती है. ये लोग समझदार और होशियार होने के साथ-साथ विषम परिस्थिति में भी एकदम से घबराते नहीं हैं. वे हर परिस्थिति का अच्‍छे से सामना करते हैं. 

पार्टनर का रखते हैं ख्‍याल 

मूलांक 2 के जातक अपने पार्टनर को लेकर भी काफी केयरिंग होते हैं. वे पार्टनर को प्‍यार करते हैं और उसकी हर बात का ख्‍याल भी रखते हैं. ये अच्‍छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news