Aam Ke Patte ke Upay: तिजोरी और बैंक खाता दोनों को नोटों से लबालब भर देगा आम के पत्तों का ये महाउपाय
Advertisement
trendingNow11696386

Aam Ke Patte ke Upay: तिजोरी और बैंक खाता दोनों को नोटों से लबालब भर देगा आम के पत्तों का ये महाउपाय

Mango Leaves Upay: आम का पेड़ मंगल का प्रतीक माना जाता है. इसी वजह से पूजा पाठ से लेकर हवन सामग्री में आम की लकड़ियों और पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है.

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Mangi Leaves: हिंदू धर्म में आम के पत्तों को बहुत शुभ माना गया है. किसी भी शुभ कार्य में इन पत्तों का उपयोग किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में आम के पेड़ को मंगल का कारक बताया गया है. इसलिए इसके पत्तों को मांगलिक कार्य में उपयोग करना शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में आम के पत्ते से जुड़े कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिसे अपनाकर व्यक्ति की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. आइए जानें आम के पत्तों से किए जाने वाले कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में.
 
सकारात्मक ऊर्जा के लिए

घर के मेन गेट पर आम की पत्तियां लटकाने से घर में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के साथ सकारात्मक ऊर्जा भी घर में आती है. इससे घर में शांति बनी रहती है.

घर में होगा सुख-शांति का वास

घर के मेन गेट पर आम के पत्तों को एक कलावे में बांधकर लगाने से समस्याओं का अंत हो जाता है. घर में सुख शांति का वास होता है

घर में धन की नहीं होगी कमी

शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश के आसपास आम के पत्ते रखने से और मंदिर को आम के पत्तों के सजाने से घर में धन की कमी नहीं होती और बरकत होती है.

सुख-समृद्धि के लिए

घर में सुख-समृद्धि बनी रहे इसके लिए आप एक कलश में जल भर कर आम के पत्तों को रखें. इससे बाद विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करें.

सफलता के लिए

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन आप आम के पेड़ की पूजा करें. इससे आपको सफलता मिलने लगेगी.

शनि की बुरी नजर से बचें

अगर चंद्रमा शनि या राहु के दुष्प्रभाव से परेशान हैं तो आम के पेड़ पर एक चम्मच काले तिल के दानों के साथ 1 चम्मच दूध चढ़ाएं. इससे आपको फायदा मिलेगा.

हनुमान जी की कृपा

रोजाना आम के पेड़ की एक पत्ती पर चन्दन से जय श्री राम लिखकर हनुमान मंदिर में चढ़ाने से हनुमान जी की कृपा होती है और हर संकट टल जाता है.

इस हफ्ते पलटेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, मिलेगा पैसा ही पैसा!
 

अगले 1 महीने तक दिन-रात पैसा कमाएंगे ये लोग, 'सूर्य' की तरह चमकेगा भाग्‍य!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news