Horoscope: जानें कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए आज का दिन, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11858821

Horoscope: जानें कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए आज का दिन, पढ़ें अपना राशिफल

Horoscope Today 7 September 2023: बृहस्पतिवार का दिन देवगुरु और भगवान विष्णु को समर्पित होता है. ऐसे में जानते हैं कि सभी 12 राशियों के लिए यह दिन कैसा रहने वाला है.

 

दैनिक राशिफल

Daily Horoscope: गुरुवार को मिथुन राशि के लोगों के कार्यालय में कुछ परिवर्तन आ सकते हैं. इन परिवर्तनों को सहज भाव में स्वीकार करें. वहीं, धनु राशि के लोगों को व्यापार में सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी होगी. जरा सी चूक आपका आर्थिक नुकसान करा सकती है.

मेष- मेष राशि के लोग अगर विदेशी कंपनी में कार्य कर रहे हैं तो उन्हें आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. कारोबारियों के लिए आज का दिन भी कल जैसा ही है. आज भी आपको व्यापारिक मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को आत्मविश्वास की स्थिति में आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है. इससे आपका दिन अच्छा जाएगा. अपने माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए उनके पैरों को स्पर्श करके ही अपने दिन की शुरुआत करें. जहां तक सेहत की बात है, आपको पीठ दर्द की समस्या हो सकती है, इसलिए इस बारे में आपको ध्यान देना चाहिए. 

वृष- इस राशि के लोगों के मामले में केवल उनकी कर्मठता ही उनका भाग्य को संवारने में सहायक होगी. अपने साझीदार के साथ समझौते और ताल-मेल को बनाए रखने के लिए उनके साथ सहयोग करते हुए समझदारी से पेश आएं. युवा छोटी छोटी बातों पर अपनी मनोदशा के आधार पर क्रोध न करें. घर के वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य की स्थिति का ध्यान आपको रखना होगा, किसी बड़े का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. गर्भवती महिलाओं को अपनी स्वास्थ्य स्थिति का ख्याल रखना चाहिए, डॉक्टर के नियमित संपर्क में रहना होगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के कार्यालय में कुछ परिवर्तन आ सकते हैं, इन परिवर्तनों को सहज भाव में स्वीकार करें. खिलौनों के व्यवसायियों को लाभ प्राप्ति की संभावना है, स्टॉक की कमी हो तो उसे पूरा कर लें. युवा पीढ़ी को सजग होकर नई टेक्नोलॉजी का उपयोग करना चाहिए. महिलाओं के लिए यह समय घर को सजाने का है इसलिए साफ सफाई के साथ ही डेकोरेशन पर ध्यान दें. यदि आपका लीवर फैटी स्थिति में है, तो आपको अत्यधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, डॉक्टर के बताए परहेज का सख्ती के साथ पालन करें.

कर्क- इस राशि के लोगों के सभी कार्य अपने निर्धारित समय पर सम्पन्न होंगे, बिना कारण की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. व्यवसायी लोगों को अग्नि संबंधी दुर्घटनाओं से सतर्क रहना चाहिए, विशेषकर फैक्ट्री और दुकान में, वहां पर अग्निशमन यंत्रों की जांच कर लेना चाहिए. युवा अपने ज्ञान को नवीनीकृत करने की कोशिश करें, अपडेशन करना बहुत जरूरी है नहीं तो आप पिछड़ जाएंगे. घर में किसी नई वस्तु की खरीदारी करने की योजना बना सकते हैं, सभी की पसंद की चीज खरीदें. गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना चाहिए, समय से टीके आदि लगवाती रहें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों के मन में कोई भ्रम हो तो उन्हें तुरंत ही अपने ऑफिस में वरिष्ठजनों से सलाह लेना चाहिए. कारोबारियों को किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने से पहले ट्रेड से जुड़े विशेषज्ञों की सलाह लेनी चाहिए. युवाओं को चाहिए कि वह अपने मित्र के साथ किसी विवादित मुद्दे पर बहस न करें. घर की अनावश्यक चिंताओं से दूर रहें, कार्य स्वतः ही संपन्न होंगे इसलिए आप केवल धैर्य का साथ दें और समय का इंतजार करें. स्वास्थ्य ठीक रखने का पहला नियम स्वच्छता है, इसका ध्यान रखें, अन्यथा रोग की संभावना हो सकती है. 

कन्या- इस राशि के लोग करियर में कामयाबी के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण से काम करें. वित्तीय क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यापारियों को आज शानदार सौदा मिलने की संभावना है. युवा खुद की तुलना दूसरों से बिल्कुल भी न करें, आपको अपनी तरक्की का मापदंड खुद ही बनाना होगा. घर के बड़े लोगों का स्वास्थ्य समस्या बन सकता है, उनका ध्यान रखें और यदि किसी को आवश्यकता हो तो डॉक्टर को दिखाने जाएं. स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर विशेष ध्यान देते रहें, आपकी तबियत बिगड़ सकती है. 

तुला- तुला राशि के लोगों को अपने उच्च पदस्थ अधिकारियों से मिलने का अच्छा समय हो सकता है. व्यापारी अपने कर्मचारियों और सहयोगियों के साथ सहयोग और संवेदनशीलता दिखाने का कार्य करें. युवाओं और विद्यार्थियों को दोस्तों के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे. प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे का आदर करना चाहिए. आप अपनी दिनचर्या को नियमित रखें. प्रातःकाल का उठकर टहलना आपके लिए उचित रहेगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोग मेहनत और समर्पण से काम करेंगे तभी वह कुछ धन का संचय कर सकेंगे. आज के दिन संगीत से संबंधित वस्तुओं का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने के आसार हैं. युवा वर्ग को नई तकनीक का उपयोग करने की सलाह दी जाती है. आज आपको माता पिता की सेवा करने का मौका प्राप्त होगा, सेवा कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें. फाइबर से भरा भोजन आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा, भोजन के पहले सलाद अवश्य ही लें. 

धनु- धनु राशि के लोग अपने कार्यालय में किसी भी वक्तव्य को पूरी तरह समझें और बिना समझे किसी भी तरह का उत्तर न दें. व्यापार में सावधानी और सतर्कता बनाए रखनी होगी. जरा सी चूक आपका आर्थिक नुकसान करा सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाना चाहिए. इसके लिए समर्पण और संयम की आवश्यकता है. माता-पिता को अपने बालकों को थोड़े समय के लिए अनुशासित रहने का पाठ भी पढ़ाएं. अनुशासन ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ाएगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और शरीर में होने वाले चेंजेज को संज्ञान में लेते रहें. 

मकर- इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों को अपने काम में आत्मविश्वास और निर्णय पूर्वक स्थिति का प्रदर्शन करना होगा, आत्मविश्वास को कमजोर न होने दें. व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में अग्नि के संभावित जोखिम को लेकर सावधान रहें, अग्नि शमन यंत्रों में यदि गैस नहीं है तो भरवा कर रख लें. युवा पीढ़ी को सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग सतर्कता के साथ करना चाहिए, जरा सी चूक होने पर आपकी सीक्रेट पासऑन हो सकती है. घर के बड़े लोगों का सम्मान करें और उनकी चिंताओं को समझने का प्रयास करें. यदि आपका लिवर चर्बी के साथ भर गया है, तो आपको उचित चिकित्सा और देखभाल करने की जरूरत है. 

कुंभ- कुंभ राशि वाले एक बात अच्छी तरह से जान लें कि क्रोध से दूर रहने पर ही आपकी प्रबंधन क्षमता बनी रहेगी, इस बात पर आपको कार्य करते समय अमल करना होगा. व्यापारी किसी निवेश को लेकर गैर-जिम्मेदार न बनें, निवेश करने के बाद उसकी ग्रोथ की मॉनिटरिंग करते रहें. विद्यार्थियों को परीक्षा में आए हुए  प्रश्नों को देख कर विचलित नहीं होना चाहिए बल्कि प्रश्नपत्र को एक बार ठीक से देखें और उसके जवाब विचार कर लिखते जाएं. माता पिता के आशीर्वाद से होने वाले कार्य में आपको सफलता मिलेगी, इसलिए किसी भी कार्य को शुरू करने के पहले आप उनका आशीर्वाद लेना न भूलें. आपके घर के आस-पास के क्षेत्र में यदि कचरा जमा है तो उसे हटवाने का प्रबंध करें, कूड़ा कचरा रोग होने का कारण बन सकता है.

मीन- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को योजनाओं से ही नई उम्मीदें दिख सकती हैं. दुग्ध और उसके उत्पादों का कारोबार करने वाले व्यापारियों को लाभ होगा. सरकारी कार्यालयों में नियुक्ति के प्रयास करने वाले युवाओं को कुछ अधिक प्रयत्न करने की आवश्यकता है. वर्तमान परिश्रम पर्याप्त नहीं है. आपके परिवार में भूमि या जमीन से संबंधित मामले उभर सकते हैं, इसलिए मन को शांत रखें. ठंडी चीजें दूर रहें, अन्यथा बीमारी दस्तक दे सकती है.

लाल किताब के इन टोटकों से करोड़पति बनने में नहीं लगती देर
Budh Vakri: वक्री बुध देंगे अगले 9 दिन इन 3 राशियों को खूब पैसा, नौकरी-कारोबार में मिलेगी तरक्की

 

Trending news