Aaj Ka Rashifal: करियर के लिए फायदेमंद रहेगा आज का दिन, इन 4 राशियों पर बरसेगा भगवान विष्णु का आशीर्वाद, मिल सकती है नई जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11807735

Aaj Ka Rashifal: करियर के लिए फायदेमंद रहेगा आज का दिन, इन 4 राशियों पर बरसेगा भगवान विष्णु का आशीर्वाद, मिल सकती है नई जिम्मेदारी

Rashifal 3 August 2023: तुला राशि के विद्यार्थी अपनी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी अभी से शुरू कर दें, इस समय रिवीजन पर फोकस ज्यादा करें तो अच्छा होगा, जानें अपना राशिफल.  

Aaj Ka Rashifal: करियर के लिए फायदेमंद रहेगा आज का दिन, इन 4 राशियों पर बरसेगा भगवान विष्णु का आशीर्वाद, मिल सकती है नई जिम्मेदारी

Horoscope Today 03 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: गुरुवार को मिथुन राशि के दूरसंचार से जुड़े लोगों को अपने संपर्कों को बढ़ाने की जरूरत है, संपर्कों के माध्यम से लाभ होने की संभावना है, वहीं धनु राशि के व्यापारियों में आज के दिन वाणी में कर्कशता देखने को मिलेगी, वाणी के स्थान पर काफी ऊर्जा है जिसका सही दिशा में प्रयोग करें.

मेष - मेष राशि (Rashifal 3 August 2023) के लोग अपनी खूबियों को बढ़ाएं और उन्हीं खूबियों के जरिए प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के प्रयास करें. व्यापारी वर्ग अपने नियम और कानूनों के साथ समझौता करने से बचें, जल्दी  ही व्यापार में तेजी आने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग नकारात्मकता को आस-पास भटकने भी न दें, अन्यथा आपका दिमाग अपने लक्ष्य को लेकर भ्रमित हो सकता है. बच्चों के विवाद उन्हें खुद ही सुलझाने दें, अभिभावक जरूरत पर ही बोलें. बच्चों की वजह से बड़े लोग अपने संबंधों में खटास न लाएं. सेहत में सर्वाइकल या हड्डी रोगों के मरीजों को योग और ध्यान का अभ्यास दिनचर्या में शामिल करने से लाभ होगा. 

वृष - इस राशि (Horoscope 3 August 2023) के लोग अपनी योग्यता पर भरोसा करें और कार्यस्थल पर खुद को मजबूती के साथ प्रस्तुत करें. मित्र की ओर से बिजनेस पार्टनर बनने का प्रस्ताव मिल सकता है, यह आपके और आपके व्यापार के लिए एक बहुत बढ़िया अवसर होगा. युवा वर्ग अपने मन को एकाग्र रखने की कोशिश करें, क्योंकि समस्याएं विचलित कर सकती हैं. घर की गोपनीय बात किसी बाहरी व्यक्ति से साझा न करें, घर की गरिमा को बनाए रखना आपकी भी जिम्मेदारी है. सेहत की बात करें तो गले में खराश से परेशान हो सकते हैं, सुबह शाम कुनकुने पानी का सेवन करने से आराम मिलेगा.

मिथुन - मिथुन राशि मेष राशि (Rashifal 3 August 2023) के दूरसंचार से जुड़े लोगों को अपने संपर्कों को बढ़ाने की जरूरत है, संपर्कों के माध्यम से लाभ होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को कामकाज के सिलसिले से दूसरे शहर को जाना पड़ सकता है, यात्रा शुरू करने से पहले अपने जरूरी कागजात रखना न भूलें. युवाओं को इस समय कुछ रचनात्मक कार्य करने पर ध्यान देना चाहिए, जिससे आपकी प्रतिभा में निखार आए. नादानी में होने वाली कुछ गलतियों के चलते घर में आपका महत्व घट सकता है. इसे लेकर सतर्क रहें. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें, अचानक बीमार पड़ सकने की आशंका बनी है.

कर्क - इस राशि (Horoscope 3 August 2023) के सरकारी विभाग में कार्यरत लोग किसी भी प्रकार का कमीशन और रिश्वत लेने से बचें, अन्यथा अब बात आपकी नौकरी पर आ सकती है. जो लोग नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं, व्यापारिक स्थल का चुनाव आस पास के वातावरण को ध्यान में रखकर ही करें. युवाओं को नौकरी पाने के लिए इससे संबंधित विषयों पर और इंप्रूवमेंट करने की जरूरत होगी. परिवार के भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास करें, इसकी शुरुआत आप छोटी-छोटी चीजों से ही कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो चिकनाई युक्त भोजन एसिडिटी की समस्या को बढ़ा सकता है, इसलिए रात का भोजन हल्का और सुपाच्य रखें.

सिंह - सिंह राशि मेष राशि (Rashifal 3 August 2023) के लोग आज सारा दिन काम को लेकर व्यस्त रहेंगे, काम को पूरा करने में समय अधिक खर्च होगा. कांट्रेक्चुअल बेस्ड व्यापार चलाने वाले कारोबारियों को बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिलने की प्रबल संभावना है. आज के दिन रुचिकर कार्य करने वाले युवाओं को सफलता अवश्य मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में रुचि कम रहेगी. घर में आकस्मिक लड़ाई झगड़ों के चलते तनाव हो सकता है, इसलिए अपने प्रयास से घर का माहौल हल्का फुल्का बनाना होगा. सेहत में न्यूट्रिशन की कमी से हेयर फॉल की समस्या बढ़ सकती है, इसे हल्के में न लेते हुए इसके उपचार की ओर ध्यान दे. 

कन्या - इस राशि (Horoscope 3 August 2023) के लोगों को करियर के क्षेत्र में एक्टिव रहना होगा, क्योंकि आपकी लापरवाही के चलते कोई हाथ आया अवसर भी वापस जा सकता है. व्यापारियों को उधारी पर व्यापार करने से बचना चाहिए, क्योंकि  उधारी के चलते बड़ी मात्रा में धनराशि फंसने का डर है. युवाओं को अपनों से बड़ों के साथ शिष्टाचार व्यवहार करना चाहिए, इसके साथ ही मां की कही हुई बातों को सर्वोपरि रखें अन्यथा वह नाराज हो सकती है. घर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करके रखें, ग्रहों की नकारात्मक स्थिति चोरी आदि कराने के फिराक में है. स्वास्थ्य के लिहाज से अगर आपका बीपी हाई रहता है तो क्रोध या तनाव से दूर रहने की जरूरत है. 

तुला - तुला राशि मेष राशि (Rashifal 3 August 2023) के लोग आज के दिन एक बात को गांठ बांध लें, कि ऑफिस में बॉस की हर बात को गंभीरता से लेकर उस पर अमल करना होगा, क्योंकि बॉस इज ऑलवेज राइट. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको पार्टनर से ज्यादा उम्मीद रखना, निराशा का कारण बन सकती है. विद्यार्थी अपनी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी अभी से शुरू कर दें, इस समय रिवीजन पर फोकस ज्यादा करें तो अच्छा होगा. परिवार और जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, उनके साथ समय व्यतीत करने से मानसिक तनाव में कुछ कमी भी आएगी. 

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 3 August 2023) के नौकरीपेशा से जुड़े लोग  जिम्मेदारी वाले कामों में लापरवाही न बरतें, अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. कारोबार की बात करें तो व्यापार में जोखिम लेने से पहले मन में भय रहेगा इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. युवा वर्ग को आज के दिन कर्मठता के साथ कार्य को पूरा करना होगा. भविष्य में सफलता प्राप्ति के लिए आज से ही मेहनत प्रारंभ कर दें. पारिवारिक स्थितियां सामान्य रहेगी यदि घर की सबसे वृद्ध महिला बीमार है तो उनके स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे. सेहत की बात करें तो नसों के खिंचाव को लेकर अलर्ट रहें वहीं दूसरी ओर भारी सामान उठाने से बचना होगा. 

धनु - धनु राशि मेष राशि (Rashifal 3 August 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर मानसिक रूप से काफी एक्टिव रहना है, टेक्नोलॉजी का उतना ही प्रयोग करें जितने की आवश्यकता है. आज के दिन व्यापारियों की वाणी में कर्कशता देखने को मिलेगी, वाणी के स्थान पर काफी ऊर्जा है जिसका सही दिशा में यूज करें. विवाह योग्य कन्याओं के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं. यदि बात कई दिनों से चल रही है तो रिश्ता पक्का होने की भी संभावना है. संतान की ओर से अच्छा समाचार मिलेगा, जो आपके मान सम्मान को बढ़ाने का काम करेगी. सेहत के लिहाज से दिन सामान्य है, आप में रोगों से लड़ने की  प्रतिरोधक क्षमता भरपूर है इसलिए छोटी मोटी बीमारी को परहेज से ही खत्म कर लेते हैं. 

मकर - इस राशि (Horoscope 3 August 2023) के जिन लोगों के कर्मक्षेत्र में जो उतार-चढ़ाव चल रहे थे, उनमें भी अब कुछ राहत देखने को मिल सकती है. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों को लेकर सचेत रहें, चोरी और धन फंसने की आशंका है. विद्यार्थियों को ऑनलाइन क्लासेस को गंभीरता से लेना चाहिए, अन्यथा आप अन्य से पिछड़ सकते है. यदि कुकिंग के शौकीन है, और घर पर है तो अपनों के लिए स्वयं पसंदीदा भोजन बनाएं, और परिवार के साथ स्वादिष्ट पकवानों का आनंद लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि सिरदर्द जैसी समस्याएं आपको अक्सर रहती हैं तो सचेत रहना होगा, एक बार इससे संबंधित टेस्ट जरूर करा लें हो सकता है कि आपको माइग्रेन की शिकायत हो. 

कुंभ - कुंभ राशि मेष राशि (Rashifal 3 August 2023) के लोग सैलरी न बढ़ने पर नौकरी बदलाव को लेकर विचार कर रहें हैं, तो थोड़ा धैर्य का परिचय दें सैलरी में वृद्धि होने की संभावनाएं दिख रही हैं. किताब या स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होने की संभावना है. दोस्तों यारों के साथ बाहर घूमने की योजना बन सकती है, जल्दी ही योजना को पूरा कर लें अन्यथा बना बनाया प्लान कैंसिल भी हो सकता  है. जिन लोगों का पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था, आज के दिन वह सुलझता हुआ नजर आ रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रोटीन युक्त भोजन का ही सेवन करें, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कमजोर चल रहे हैं.

मीन - इस राशि (Horoscope 3 August 2023) के लोगों को क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए शांति को अधिक महत्व देना चाहिए, अन्यथा आपका क्रोध व अहंकार आने वाले पलों को खराब कर सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापार को कैसे आगे बढ़ाए इसको लेकर प्लानिंग करना आज आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा. आज के दिन ग्रह नक्षत्रों को देखते हुए यह स्पष्ट हो रहा है कि ज्ञान वृद्धि होने वाली चल रही है, स्वयं की कमी को तत्काल स्वीकार करते हुए त्रुटियों को दूर करना चाहिए. गृहणियों को आज घर में अत्यधिक कार्य रहेगा, इसलिए बिल्कुल आलस्य न करें, एक बार काम पूरा  कर लें उसके बाद आराम करें. सेहत की बात करें तो घर से बाहर निकलने से पूर्व सुरक्षा का इंतजाम अवश्य कर लें, यदि वाहन चलाते है तो सेफ्टी प्रिकॉशन लेना न भूलें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news