Aaj Ka Rashifal 6 November: सिंह राशि के व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ेगा, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11945419

Aaj Ka Rashifal 6 November: सिंह राशि के व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ेगा, जानें अपना राशिफल

Horoscope Rashifal 6 November 2023: कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा, जिसको लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य है, बराबर मात्रा में लाभ-हानि बराबर मात्रा में रहेगी. जानें अपना राशिफल.

 

Aaj Ka Rashifal 6 November: सिंह राशि के व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ेगा, जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: सोमवार को सिंह राशि के लोगों के कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं, तो धैर्य रखते हुए अच्छे समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए, वहीं कुंभ राशि के जिन लोगों ने नया व्यापार प्रारम्भ किया है, उनको थोड़ी सतर्कता अधिक बरतनी चाहिए.

मेष - मेष राशि के लोग यदि चाहते है कि उनके काम में किसी का हस्तक्षेप न हो, तो काम में त्रुटि न के बराबर हो इस बात का खास ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग धैर्य के साथ कार्य करें आपको बिगड़ी परिस्थितियों में जल्द ही बदलाव होता नजर आएगा. जिन युवाओं की लेखन में रुचि है वह इसे और बेहतर बनाने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इसी दिशा में आपका करियर भी बनेगा. कटु स्वभाव रिश्तों में दरार ला सकता है, ऐसे में अपनों का साथ न छूटे इस बात का भी ध्यान रखें. सेहत दृष्टि से शुगर पेशेंट को खानपान में मीठी चीजों के सेवन पर पूरी तरह से रोक लगा देनी चाहिए.

वृष - इस राशि के लोगों का भाग्य कमजोर होने से कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन ईश्वर पर भरोसा बनाए रखे बस यह समझिए कि वह आपकी परीक्षा ले रहे हैं. ग्रहों के इस गोचर में व्यापारियों का दिमाग शातिर बनेगा, जिससे वह अपने विरोधियों की गतिविधियों को विफल करने में सफल होंगे. युवा वर्ग काल्पनिक विचारों को अधिक महत्व न दें, नहीं तो कल्पनाओं में खोकर कुछ भी नहीं कर पाएंगे. गंभीर विषयों पर घर के सदस्यों के साथ विचार विमर्श अवश्य कर लेना चाहिए, जिससे आपको बेहतर मार्गदर्शन मिल सके. सेहत में हार्ट पेशेंट को तनाव करने से बचना है, साथ ही समय पर दवाई का सेवन भी करना है.

मिथुन - ग्रहों का कॉम्बिनेशन मिथुन राशि के लोगों के रुके हुए काम को फिर से पटरी पर ले आएगा, बस आपको एक्टिव होकर काम करना है. व्यापारी वर्ग को सूझबूझ के साथ जिम्मेदारियों का निर्वाह करने की सलाह दी जाती है. आज के दिन से युवा वर्ग गूढ़ विद्याओं को सीखने का प्रयास करेंगे. भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े, इसके लिए आज से ही बचत की योजना बनाना शुरू कर दें. सेहत में स्वच्छता का बहुत ध्यान रखना होगा, यदि बाहर भोजन करें तो साफ सफाई पर भी एक बार जरूर  गौर कर  लें.

कर्क - इस राशि के लोग के मन में विचारों का आना जाना अधिक रहेगा, जिस कारण वह मानसिक रूप से काफी व्यस्त नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग के प्रयास मात्र की देरी है, जब आप काम की शुरुआत करेंगे तो शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ नजर आएंगे. युवा वर्ग फर्जी फोन कॉल्स को लेकर अलर्ट रहें,  अन्यथा आप  झांसे में फंसकर  परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों के मध्य मनमुटाव होने से पारिवारिक शांति भंग हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज गला खराब व टांसिल जैसी समस्या के शिकार हो सकते हैं.

सिंह - सिंह राशि के लोगों के कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं, तो धैर्य रखते हुए अच्छे समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए. व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ेगा. युवा वर्ग नए दोस्तों के संग मेल मिलाप बढ़ाने में जल्दबाजी न करें, कुछ चीजें समय पर ही छोड़ देनी चाहिए. महिलाओं के लिए समय अच्छा है, यदि कोई कोर्स आदि करना चाहती हैं तो कर सकती हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है. 

कन्या - इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो मानसिक व तर्क-वितर्क की क्षमता को बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग के अचानक तकनीकी कार्यों में दिक्कतें आ सकती है, जिससे निपटने की तैयारी पूर्व ही आपको कर लेनी चाहिए. ज्ञानी लोगों का सानिध्य मिलने से युवा वर्ग उलझे हुए प्रश्नों को सुलझा पाएंगे. ससुराल पक्ष का हाल-चाल लेते रहे, आशंका है कि वहां से कोई शोक समाचार मिल सकता है. सेहत में महिलाएं रूप सज्जा पर भी ध्यान दें, और पैरों की केयर करें, टाइम निकाल कर गर्म पानी से पैरों को धोएं. 

तुला - तुला राशि के लोगों के पास रोजगार से संबंधित कुछ नकारात्मक स्थिति है, जो दिखाई दे रही थी वह अब सकारात्मक हो जाएंगी. व्यापार को लेकर अति आत्मविश्वास ठीक नहीं, साथ ही बड़े मुनाफे के बजाय छोटे-छोटे मुनाफे को महत्व देना होगा. युवाओं का ज्ञान दूषित न हो यानी जो भी सीखें वह किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए हो. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक परिस्थितियों में बदलाव आता दिख रहा है, जिस कारण परिवार का माहौल पहले की अपेक्षा कुछ अच्छा होगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों का वजन तेजी से बढ़ रहा है, वह इसे अनदेखा न करें और वजन कंट्रोल करने पर ध्यान दें. 

वृश्चिक - इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर इधर की बातें उधर करने वालों से सजग रहें. फेस्टिव सीजन आने से सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करने वाले लोगों की बिक्री बढ़ने की प्रबल संभावना है, बस आपके प्रोडक्ट रेंज का ध्यान रखना है. युवाओं को महादेव की पूजा के साथ-साथ आपको नंदी महाराज की भी विशेष पूजा करनी चाहिए. परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, इस ओर आपको जो भी ठोस कदम उठाने पड़े उससे पीछे न हटे. सेहत में महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु - धनु राशि के लोग ऑफिस के दस्तावेजों को मजबूत रखें क्योंकि इनकी जरूरत कभी भी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान दें, जो भी पैसे का लेन-देन करें उसमें पारदर्शिता होनी चाहिए. संवाद लेखन का काम करने वाले युवा कलम का इस्तेमाल बहुत सटीकता के साथ करें, अर्थात किरदार के अनुसार ही संवाद होने पर प्रशंसा मिलेगी. पारिवारिक सदस्यों का आपके प्रति बदला रवैया कुछ परेशान कर सकता है. यदि स्वास्थ्य कई दिनों से असामान्य लग रहा है, तो डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें. 

मकर - इस राशि के जो लोग यह चाहते हैं कि उनके कार्य की तुलना सहकर्मी के कार्य से न की जाए, उसके लिए अपने कार्य से बॉस को खुश रखें. व्यापार के मामले में देख-सुन कर ही डील को ओके करें. युवाओं को जीवन में आ रहे संकट और चुनौतियों को पराजित करते हुए आपको विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त करना है. पिता व पिता तुल्य बड़े भाई के साथ प्रेम पूर्ण संबंध आपके लिए लाभकारी साबित होंगे. सेहत में अधिक मिर्च-मसाले से बने भोजन का सेवन करने पर चेस्ट व पेट में जलन हो सकती है. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा, जिसको लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य है, बराबर मात्रा में लाभ-हानि बराबर मात्रा में रहेगी. युवा वर्ग की बात करें तो घनिष्ठ मित्रों का पूर्ण समर्पण रहेगा जिसको लेकर मानसिक शांति प्राप्त होगी. रिलैक्स करते हुए अधिक समय परिवार के साथ व्यतीत करें. सेहत में जिन लोगों को अक्सर कमर और पैर दर्द की समस्या बनी रहती है, उन्हें एक बार थायराइड चेक कर लेना चाहिए.

मीन - इस राशि के लोगों की पेंडिंग कार्यों की लिस्ट लंबी न हो पाए,  साथ ही डाटा लॉस न हो इस बात का भी ध्यान रखें. जो लोग दूध डेयरी से संबंधित कारोबार करते है उनको आज छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगेगें. युवा क्रोध को संयमित रखें, अचानक क्रोध मानसिक और शारीरिक स्तर को कमजोर कर सकता है. जो लोग घर की साज-सज्जा के शौकीन है, उनको ग्रहों का अच्छा सपोर्ट मिलेगा इसलिए घर की सजावट पर ध्यान दें. सेहत में मोबाइल लैपटॉप और टीवी का कम से कम प्रयोग करें दिन में कई बार आंखों को ठंडे पानी से भी धोते रहें. 

Trending news