Aaj ka Rashifal: किसको मिलेगा व्यापार में मुनाफा, जॉब में प्रमोशन, जानें मेष से मीन वालों का पूरा राशिफल
Advertisement
trendingNow11977726

Aaj ka Rashifal: किसको मिलेगा व्यापार में मुनाफा, जॉब में प्रमोशन, जानें मेष से मीन वालों का पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 November 2023: मिथुन राशि के लोगों को हार्ड वर्क करने में फोकस करना होगा क्योंकि भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए. जानें सभी 12 राशि वालों के लिए 26 नवंबर का दिन 2023 कैसा रहेगा. 

Aaj ka Rashifal: किसको मिलेगा व्यापार में मुनाफा, जॉब में प्रमोशन, जानें मेष से मीन वालों का पूरा राशिफल

Horoscope Today 26 November 2023: रविवार को मेष राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो वेतन को लेकर आप थोड़े चिंतित नजर आएंगे, वहीं तुला राशि के  व्यापारी वर्ग का अपने कार्यों के साथ सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान उनके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा.

मेष - मेष राशि के नौकरीपेशा लोग वेतन को लेकर थोड़े चिंतित नजर आएंगे. ऐसे लोग जो एक साथ दो या दो से अधिक व्यापार का संचालन कर रहे हैं, उन्हें अधिक सतर्कता बरतनी होगी. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें काल्पनिक विचारों की दुनिया से बाहर निकल कर आना होगा, वर्तमान समय सिर्फ सोचने के लिए ही कुछ करने के लिए है. माता-पिता को यदि समय नहीं दे पा रहे थे तो देना शुरू करें, वह अकेलेपन के कारण उदास और बेचैन हो सकते हैं. सेहत को लेकर थोड़ी चिंताजनक स्थिति रहेगी, क्योंकि अचानक से कोई बीमारी उभरकर सामने आ सकती है.

वृष - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर हर किसी को अपना हितैषी या विश्वासपात्र मानने की भूल न करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को सचेत रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि किसी अजनबी द्वारा आपको ठगे जाने की आशंका है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है, उन्हें रिवीजन शुरू कर देना चाहिए जिससे परीक्षा के समय कोई समस्या न हो. महिलाओं के ऊपर कार्यभार बढ़ सकता है, क्योंकि  घर गृहस्थी के अलावा उन्हें अन्य कार्यों के भी जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है. हेल्थ को लेकर भोजन की शुद्धता का ख्याल रखें, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को हार्ड वर्क करने में फोकस करना होगा क्योंकि भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग को स्वयं में समय व परिस्थिति के अनुसार पॉजिटिव रहते हुए परिवर्तन कर लेने चाहिए. यदि पिताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा है, तो घरेलू उपचार की जगह उन्हें डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए. सेहत की दृष्टि से बे-वक्त व ठंडा भोजन करने से बचें, इससे बीमार हो सकते हैं.

कर्क - इस राशि के लोग बेवजह बोलने के बजाय ज्ञानवर्धक बातें सुनिए और चुपचाप अपने काम पर ध्यान केन्द्रित करें. बिजनेस करने वालों के लिए स्थितियां अच्छी होंगी जो भविष्य में लाभ देने में भी सहायक रहेगी. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत शिव पार्वती जी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. परिवार में अपने किसी कारणवश आपके भरोसे को कमजोर बना सकते हैं, इसलिए  दूसरों से ज्यादा स्वयं पर भरोसा करें. सेहत में ऐसे पदार्थ इस्तेमाल करें जिनमें प्रोटीन हो, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए खान-पान गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए.

सिंह - सिंह राशि के लोग लगन व ईमानदारी के साथ कार्य करें, परिणामस्वरूप भविष्य में लाभ अवश्य प्राप्त होगा. साझेदारी में कारोबार करने के लिए प्रस्ताव मिल सकता है, लेकिन सोचे-समझ कर ही हामी भरनी चाहिए, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए एकल व्यापार करने में ही समझदारी है. गंभीर विषयों को लेकर युवा वर्ग की मित्रों के साथ बैठक हो सकती है, जिसमे आपकी भूमिका अहम होगी. पारिवारिक वातावरण आनन्दित रहेगा, बच्चों के साथ मिलकर घर में संध्या के समय भजन कीर्तन करना चाहिए. सेहत में मिर्च-मसाले वाला भोजन एसिडिटी व कब्ज की समस्याएं देने वाला होगा, इसलिए गरिष्ठ भोजन का सेवन कम से कम करना आपके लिए लाभदायक रहेगा.

कन्या - इस राशि के जो लोग पेशे से अध्यापक हैं, उन पर कार्यभार बढ़ सकता है. कार्यभार बढ़ने से आपके प्रमोशन के द्वार भी खुलने की संभावना बढ़ेगी. व्यापारियों को मैनेजमेंट में बहुत ज्यादा सुधार लाने की जरूरत है, अन्यथा नुकसान उठा सकते हैं. युवा वर्ग आज के दिन थोड़ा आलस्य महसूस कर सकते हैं, मगर परिश्रम छोड़ने से नुकसान हो सकता है. आज के दिन की बात करें तो घर में वातावरण सुखद और सबको खुशहाल रखने वाला होगा. सेहत की बात करें तो अच्छे खानपान के साथ एक्सरसाइज भी बहुत जरूरी है, इन दोनों के बीच अच्छा बैलेंस बनाकर चलें. 

तुला - तुला राशि के लोगों की नई नौकरी के जॉइनिंग से संबंधित यदि कुछ काम बाकी रह गए थे, तो वह पूरे होने की संभावना बन रही है. अपने कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में व्यापारी वर्ग का योगदान उनके मान प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों पर ट्यूशन लेना चाहते हैं, तो आज से प्रारंभ कर सकते है. छोटी सी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ बड़ी टकरार हो सकती है, इस स्थिति को बहुत समझदारी से हैंडल करना होगा. यदि आपकी मां भी तुला राशि की है तो उनके स्वास्थ्य को लेकर खास सतर्क रहें. 

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड नौकरी करते हैं, उन्हें समय रहते ही अपने टारगेट पूरा करने पर जोर देना चाहिए. व्यापारी वर्ग को लोभ में आने से बचना होगा क्योंकि चालक और चतुर लोग अनावश्यक लालच दिखाकर नुकसान पहुंचा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग अनुशासनहीन होने से बचें क्योंकि अनुशासन तोड़ने पर विद्यालय की ओर से कठोर सजा मिल सकती है. घर की महिलाओं को दायरा बढ़ाने की जरूरत है मगर भरोसेमंद लोगों का साथ ही रखें. सेहत की बात करें तो सफर आदि के वक्त यातायात नियमों का पालन जरूर करें, तो वहीं दूसरी ओर अपने सामान की रक्षा भी करें. 

धनु - धनु राशि के लोगों ने यदि समय से पहले घर जाने की जल्दी दिखाई तो बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए होलसेल से जुड़े कारोबारियों को भी अच्छा लाभ मिलेगा. जिन विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है, उन्हें दिनचर्या में बदलाव और सूर्य नमस्कार शुरू करना चाहिए. संतान के व्यवहार और संगति को लेकर आपको चिंता रहेगी, बेहतर होगा कि आप इस विषय में संतान से बात करें. सेहत में आपको चोट लगने की आशंका है, यदि ऊंचाई पर चढ़कर काम कर रहे हैं या वाहन चला रहे हैं, तो सतर्कता जरूर बरते. 

मकर - इस राशि के लोग बीते दिन की व्यवस्तता से परेशान हैं, तो आज थोड़ा आराम करके माइंड को रिलैक्स करना अच्छा होगा. कॉस्मेटिक का काम करने वाले लोगों को ब्रांडेड सामान रखने की जरूरत होगी, क्योंकि इन दिनों ब्रांडेड सामान की डिमांड ज्यादा हो सकती है. युवाओं को अपने मित्रों पर भरोसा रखना होगा, छोटी सी बात पर गुस्सा होकर संबंध तोड़ने की भूल नहीं करनी चाहिए. घर की महत्वपूर्ण वस्तुओं को संभालकर रखें, जिससे जरूरत के समय वह तुरंत मिल सके. स्वास्थ्य में नशा या मादक पदार्थ इस्तेमाल कर रहे लोगों को बेहद सावधान रहना चाहिए.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा हैं तो ऑफिस का काम संभव हो तो घर से ही निपटाएं. कोर्ट कचहरी के मामलों में व्यापारियों की परेशानी बढ़ने की आशंका है, मामलों की पैरवी में सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें. युवा वर्ग मित्रों के प्रति व्यवहार अच्छा रखे, हंसी मजाक अपने दायरे में रहकर करें. घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा के लिए तन मन से जुट जाए, इस समय आपके लिए उनका आशीर्वाद बेहद जरूरी है. सेहत की बात करें तो ठंड लगने से पेट दर्द और बीमार होने की आशंका है, ठंड से बचने के इंतजाम करके ही बाहर निकले.

मीन - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों के साथ हुए विवाद को भूलते हुए, आगे बढ़ना चाहिए. व्यापारिक उद्देश्य से आज आपको छोटी यात्रा करनी पड़ सकती हैं, कारोबार से संबंधित जरूरी दस्तावेज रखना न भूलें. विद्यार्थी वर्ग गलत संगत में फंसने से बचें अन्यथा आपको गलत प्रवृत्ति का इंसान बनने में देर नहीं लगेगी, साथ ही आपकी पढ़ाई भी बाधित होगी. संयुक्त परिवार में रह रहे हैं तो परिवार की एकता अखंडता का ध्यान सभी को रखना चाहिए. सेहत में सर्दी-खांसी और सांस लेने में तकलीफ आदि आपको परेशान कर सकती है.

Trending news