Horoscope Today: मिथुन और कन्या राशि वालों की वर्कप्लेस पर जमकर होगी तारीफ, जानिए मेष से मीन तक का पूरा राशिफल
trendingNow12001996

Horoscope Today: मिथुन और कन्या राशि वालों की वर्कप्लेस पर जमकर होगी तारीफ, जानिए मेष से मीन तक का पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 December 2023: वर्तमान समय में प्रभु कन्या राशि के युवा वर्ग की क्षमता और धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं, इसलिए अधीर होकर कोई गलत कार्य करने से बचें. जानें सभी 12 राशि वालों के लिए 10 दिसंबर का दिन 2023 कैसा रहेगा.  

Horoscope Today: मिथुन और कन्या राशि वालों की वर्कप्लेस पर जमकर होगी तारीफ, जानिए मेष से मीन तक का पूरा राशिफल

Horoscope Today 10 December 2023: रविवार को वृष राशि के मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है. ग्रहों के सपोर्ट से किसी बड़े होटल या कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव  आ सकता है, वहीं  कर्क राशि के दांपत्य जीवन में आपसी तनाव चल रहा हैं, तो साथ बैठकर एक दूसरे की कमियों पर चर्चा कर उसे दूर करने की आवश्यकता है.

मेष - इस राशि के नौकरीपेशा लोग उत्साहित और ऊर्जावान बने रहें, क्योंकि काम को निपटाने के लिए आपका एक्टिव होना जरूरी है. आर्थिक मामलों में व्यापारी वर्ग सजग रहे हैं क्योंकि बेवजह के खर्च आर्थिक तंगी तक पहुंचा सकते हैं. ऐसे युवा जो गायन में रुचि रखते हैं, या इस क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें क्लासिकल म्यूजिक पर भी ध्यान देना चाहिए. छोटे भाई बहनों से आर्थिक मदद लेने के बजाय पिता से आर्थिक सहयोग लें. सेहत की बात करें तो यदि अभी तक मादक पदार्थों का सेवन करते थे, तो अब से इसका त्याग करे क्योंकि किडनी से संबंधित रोग हो सकते हैं.

वृष - वृष राशि के मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिये समय काफी अच्छा रहने वाला है, ग्रहों के सपोर्ट से किसी बड़े होटल या कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. जो लोग किराने का  काम करते हैं, वह आज सारा दिन ग्राहकों की आवाजाही में व्यस्त नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग को यदि पुराने उपाय कारगर नहीं लग रहे है, तो उन्हें स्वयं को अपडेट करने के लिए नए रास्ते खोजने होंगे. घर के बड़ों से अपनी बातों को लेकर जिद्द करना उचित नहीं होगा, जिद्दी स्वभाव आपको कई लोगों की नजर में छोटा बना सकता है. स्वास्थ्य में अचानक सिर में दर्द और उलझन जैसी समस्या हो सकती है, काम करने की जगह आराम को महत्व दें तो जल्दी ही हल्कापन महसूस करेंगे.

मिथुन - इस राशि के लोग कठिन परिस्थितियों में भी अपना कार्य पूरा करने में आगे रहेंगे, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग को कारोबार बढ़ाने के प्रयास करते रहने होंगे, जिसकी शुरुआत उन्हें विज्ञापन से करनी चाहिए. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है, उन्हें इधर-उधर समय बर्बाद करने की जगह रिवीजन का काम शुरू कर देना चाहिए. पारिवारिक विवाद के चलते बात बिगड़ने पर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, कुछ फैसले ठंडे दिमाग से लेने चाहिए. सेहत में जंक फूड और बाहर के भोजन से परहेज करें, क्योंकि आंतों में इन्फेक्शन होने की आशंका है.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में कुछ कमी रहेगी, कड़ी मेहनत के बाद भी आप जैसा चाहेंगे वैसा परिणाम शायद प्राप्त न हो. जिन लोगों का ट्रांसपोर्ट बिजनेस है, उन्हें आज एक साथ कई आर्डर मिल सकते हैं, जो आपको अपेक्षित मुनाफा भी कराएंगे. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें लव पार्टनर और मित्रों पर बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए, वैसे भी रिश्ते की नींव विश्वास होती है. दांपत्य जीवन में आपसी तनाव चल रहा हैं, तो साथ बैठकर एक दूसरे की कमियों पर चर्चा कर उसे दूर करने की आवश्यकता है. सेहत में जो लोग पहले से बीमार है, उनके स्वास्थ्य में सुधार होता दिखाई दे रहा है. यदि आप लगातार इलाज करते रहेंगे तो निश्चित रूप से जल्दी ही स्वस्थ होंगे.

सिंह - इस राशि के लोगों की करियर की बात करें तो आज के दिन दूसरों का सहयोग, कठोर मेहनत और भाग्य का सपोर्ट आपके काम को बनाने में मदद करेगा. ऐसे लोग जो फ्रैंचाइजी देकर कारोबार का विस्तार कर रहे हैं, उन्हें इस बार सामने वाले व्यक्ति को परखने के बाद ही फ्रैंचाइजी देनी चाहिए. युवा वर्ग के कम्युनिकेशन गैप के कारण किसी से संबंध खराब चल रहे हों, तो इस दूरी को आज कम करने का प्रयास किया जा सकता है. जिन लोगों का आज जन्मदिन है उन्हें दान से दिन की शुरुआत करनी चाहिए, यदि किसी छोटे बच्चे का जन्मदिन है तो अभिभावकों को संतान की ओर से दान करना चाहिए. सेहत में पंजों की केयर करें, टाइम निकाल कर गर्म पानी से पैरों को धोएं. रूप सज्जा पर भी ध्यान दें. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों के कार्यक्षमता में वृद्धि दिखाई देगी, तो वहीं दूसरी ओर एक काम के पूरा होते ही दूसरे काम की भी जिम्मेदारी मिल सकती है. जो लोग पार्टनरशिप में काम करते हैं, उनके रिश्ते में खटास आ सकती है, इस ओर पहले से सतर्क रहें. वर्तमान समय में प्रभु युवा वर्ग की क्षमता और धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं, इसलिए अधीर होकर कोई गलत कार्य करने से बचें. घर के गार्डन को समय दें, इससे गार्डन तो अच्छा होगा ही साथ में आपको भी प्रकृति के सानिध्य में कुछ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. सेहत में यदि यात्रा पर जा रहे हैं तो ऊनी वस्त्र ले जाना न भूलें, क्योंकि ठंड लगने से बीमार होने की आशंका है. 

तुला - इस राशि के लोग ऑफिशियल काम बिना गलती के हो इस बात का प्रयास करते हुए कार्यों को अंजाम दें. व्यापारी वर्ग को विषम परिस्थितियों का सामना सहजता से करने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग को उन्हें अध्यात्म पर ध्यान देते हुए धर्म-कर्म करना चाहिए, इससे पुण्यों में वृद्धि तो होगी ही साथ ही मन भी शांत रहेगा. अभिभावक संतान के रवैये को लेकर सजग रहें क्योंकि बच्चे आपके साथ चालाकी दिखाकर झूठ बोल सकते हैं. हेल्थ में बिना डॉक्टरी परामर्श के स्किन पर कुछ भी लगाने से बचें क्योंकि स्किन समस्या होने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग ऑफिशियल अधूरे काम को पूरा करने में व्यस्त नजर आ सकते हैं, आशंका यह भी है कि आज आपको बने बनाए प्लान को कैंसिल करना पड़ जाए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बिजनेस में दिन सामान्य रहेगा, जिसे लेकर परेशान तो बिलकुल भी नहीं होना है. कुछ लोग अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में युवा वर्ग को फंसाने का प्रयास कर सकते हैं, ऐसे लोगों से अत्यधिक सचेत रहना होगा. यदि परिवार के सामने कोई समस्या आ गई है तो सभी लोग एकजुट होकर समस्या का निदान ढूंढे, निश्चित रूप से समस्या हल होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से पाचन में थोड़ी गड़बड़ी है इसलिए बहुत अधिक गरिष्ठ और तला व चिकनाईयुक्त भोजन करने से बचें. 

धनु - इस राशि के जो लोग डाटा बेस्ड कार्य करते हैं, उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि डाटा लॉस होने की आशंका है. व्यापारियों को एक बात का ध्यान रखना होगा कि अधिक पैसा कमाने के चक्कर में गलत राह पर जाने से बचें. युवा वर्ग को  दूसरों की सुनने की बजाय अंतर्मन की सुननी है और उसी आधार पर निर्णय लेने हैं. घर में समय बिताने का  प्रयास करें, छोटों के साथ मौज मस्ती करें तो बड़ों के साथ अपनी दिनचर्या शेयर करें. सेहत संबंधित मामलों में पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, अधिक तैलीय पदार्थों के सेवन से बचें. 

मकर - मकर राशि के बैंक से जुड़े लोगों को टारगेट पूरा करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है, लेकिन फिर भी आप शाम तक टारगेट पूरे करने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग को रिलैक्स मोड पर जाने से बचते हुए जमे जमाए व्यापार को और अधिक विस्तार करने की प्लानिंग करनी चाहिए. युवाओं के मन में उत्साह की भावना रहेगी, जिससे सभी कार्य बनते नजर आएंगे. ग्रहों की स्थिति परिवार का माहौल अच्छा रखेगी, तो वहीं दूसरी ओर ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है. घर में इस राशि का स्वास्थ्य का खराब है, तो उनकी सेवा करने के साथ ही प्रभु से उनके लिए प्रार्थना तो जरूर करें.

कुंभ - इस राशि के जो लोग विदेशी कंपनी से जुड़े है, वह नौकरी छोड़ने का विचार बना सकते हैं. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों की सरकारी अधिकारी के साथ नोक-झोंक की स्थिति बने तो उसे टाल दीजिए. जो युवा दुपहिया वाहन चलाते हैं, उन्हें गाड़ी चलाने के साथ यातायात नियमों का पालन भी करना है, नियम तोड़ने पर आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरने से बचें, परिवार वालो से अपनी दिल की बात कहें संभावना है कि आपकी बातों को समझा जाएगा. सेहत की बात करें तो चिंता करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकता है, इसलिए तनाव से दूर रहें.

मीन - मीन राशि के लोग कार्यों करते समय रीचेक भी करते चलें क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपसे गलती करा सकते है. व्यवसाय में जोखिम पूर्ण कार्यों में धन लगाना हानिकारक हो सकता है, धन का निवेश सोच समझकर ही करें तो कारोबार के लिए अच्छा होगा. युवा वर्ग को गुरु का सानिध्य प्राप्त होगा यदि आप उन से प्रत्यक्ष रूप में मिल सकते हैं, तो उनके साथ दिन व्यतीत करें. परिवार में बड़ो से नाराजगी दिखाने के बजाय उनकी बातों का मान रखें, वह सदा आपका हित ही चाहते हैं. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा गंभीर रहना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति इस दौरान शारीरिक समस्याओं का बढ़ा सकती है.

Trending news