Sawan Somwar: सावन के तीसरे सोमवार पर बने 3 बेहद शुभ योग, ये एक आसान काम बरसाएगा भोलेनाथ की कृपा!
Advertisement
trendingNow11282803

Sawan Somwar: सावन के तीसरे सोमवार पर बने 3 बेहद शुभ योग, ये एक आसान काम बरसाएगा भोलेनाथ की कृपा!

Sawan ka Tisra Somwar 2022: आज सावन महीने (Sawan Month) का तीसरा सोमवार है और यह दिन भगवान शंकर (Lord Shiva) की पूजा करने, उनकी कृपा पाने के लिए उत्‍तम माना गया है. आज 3 बेहद शुभ संयोग भी बन रहे हैं. 

फाइल फोटो

Sawan Somwar Vrat Katha: सावन (Sawan) का पवित्र महीना चल रहा है. इस दौरान पड़ने वाले कुछ व्रत-त्‍योहारों को बहुत महत्‍वपूर्ण दर्जा दिया गया है. इसमें सावन सोमवार (Sawan Somwar) बहुत अहम है. आज यानी कि 1 अगस्‍त को सावन महीने का तीसरा सोमवार है. तीसरे सावन सोमवार पर 3 बेहद ही शुभ योग बन रहे हैं, जिसने इस दिन रखे जाने वाले व्रत और पूजा-उपासना का महत्‍व और भी बढ़ा दिया है. आज सावन के तीसरे सोमवार पर किए गए उपाय (Remedies) कई गुना फल देंगे. 

सावन सोमवान पर बने 3 शुभ योग

सावन के तीसरे सोमवार के दिन विनायक चतुर्थी है यानी कि आज भगवान शिव के साथ उनके प्रिय पुत्र भगवान गणेश की भी आराधना की जाएगी. इसके अलावा आज शिव योग और रवि योग भी बन रहे हैं. इन योगों को ज्‍योतिष में बेहद शुभ माना गया है. आज के दिन किए गए कुछ उपाय बहुत लाभ देंगे. 

मनोकामना पूरी करने का उपाय - आज सावन सोमवार पर 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन से ‘ऊं नम: शिवाय’ लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें. यह उपाय आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी कर देगा. 

बीमारियां दूर करने का उपाय - सावन सोमवार को पानी में दूध और काले तिल डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें. इससे बीमारियां दूर होती हैं. 

शादी में आ रही रुकावटें दूर करने का उपाय - शादी में आ रही रुकावटें दूर करने के लिए सावन महीने के सोमवार को शिवलिंग पर केसर मिला दूध चढ़ाएं. इससे भगवान विष्‍णु भी प्रसन्‍न होते हैं और जल्‍द ही विवाह हो जाता है. 

धन-दौलत पाने का उपाय - सावन सोमवार को शिवलिंग पर चीनी अर्पित करें. घर में धन-वैभव बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news