Israel-Hamas Conflict: इज़रायल के दौरे पर पहुंचे अमेरिकी रक्षामंत्री; PM से की मुलाक़ात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1913781

Israel-Hamas Conflict: इज़रायल के दौरे पर पहुंचे अमेरिकी रक्षामंत्री; PM से की मुलाक़ात

Lloyd Austin Meet PM  Benjamin Netanyahu: इजरायल को लगातार अमेरिकी समर्थन मिल रहा है. गुरुवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायल का दौरा किया था और शुक्रवार को अमेरिका के रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की.

Israel-Hamas Conflict: इज़रायल के दौरे पर पहुंचे अमेरिकी रक्षामंत्री; PM से की मुलाक़ात

Lloyd Austin Visit Israel: अमेरिका के रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन शुक्रवार को इजराइल के सीनियर लीडरान से मिलने के लिए तेल अवीव पहुंचे और अमेरिका के जरिए दिए गए हथियारों और सुरक्षा सहायता को देखा. अमेरिका ने ये हथियार आतंकवादी संगठन हमास से लड़ाई के पहले हफ्ते में त्वरित सहायता के तौर पर इजराइल को दिए हैं. ऑस्टिन अमेरिका के दूसरे सीनियर लीडर हैं जो इजराइल पहुंचे हैं. वह नॉर्थ अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के रक्षामंत्रियों की ब्रसेल्स में हुई मीटिंग के बाद सीधे तेल अवीव पहुंचे. उनका यह इजराइल दौरा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की बृहस्पतिवार को तेल अवीव यात्रा के एक दिन बाद हुआ है.

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मिले अमेरिका के रक्षामंत्री
अपने दौरे के दौरान ऑस्टिन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि इजरायल को अपने लोगों की हिफाजत करने का हक है." पीएम के अलावा ऑस्टिन इजराइली युद्ध मंत्रिमंडल से भी मुलाकात करेंगे. ऑस्टिन का तेल अवीव दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है जब इजराइल ने संभावित जमीनी कार्रवाई से पहले गाजा शहर के हजारों लोगों को अपनी सुरक्षा और संरक्षा के लिए इलाके को खाली करने की हिदायत दी है. इसके जवाब में गाजा पर शासन कर रहे हमास ने फिलिस्तिनियों से अपने घरों में ही रहने और इजराइल का मजबूती से मुकाबला करने की अपील की है.

गुरुवार को अमेरिकी विदेश मंत्री ने किया था इजरायल दौरा
इजरायल के दौरे पर ऑस्टिन के साथ गए अधिकारियों ने बताया कि वह अमेरिका की इजराइल के लोगों के प्रति दृढ़ समर्थन को रेखांकित करना चाहते हैं और यह पैगाम देना चाहते हैं कि अमेरिका, इजराइल की हिफाजत के लिए जो भी जरूरत होगी, वह सुनिश्चित करेगा. एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि अमेरिका पहले ही इजराइल को छोटे डायमीटर बम और हथियार पहुंचा रहा है और अब मजीद गोला बारूद के जल्द ही पहुंचने की उम्मीद हैं.  बता दें कि इजरायल और हमास के दरमियान जंग का सिलसिला जारी है. इस बीच गुरुवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल पहुंचे. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन हमास के घातक हमलों के बाद एकजुटता दिखाने के लिए गुरुवार को इजरायल के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात के बाद मीटिंग में कहा कि अब हम एकजुट होकर लड़ेंगे. 'हम कहीं नहीं जा रहे.

Watch Live TV

Trending news