रूस से बदला लेने लगा यूक्रेन, एक हमले में मारे गए 20 लोग, 100 से ज्यादा घायल
Advertisement

रूस से बदला लेने लगा यूक्रेन, एक हमले में मारे गए 20 लोग, 100 से ज्यादा घायल

Russia Ukraine war: रूसी रक्षा मंत्रालय की तरफ से कहा गया है, "कीव शासन ने प्रतिबंधित क्लस्टर कॉन्फिगरेशन में दो ओल्खा मिसाइलों के साथ चेक निर्मित वैम्पायर रॉकेटों का इस्तेमाल किया है. बेलगोरोद शहर पर हुए इस अंधाधुंध हमले का अपराध बख्शा नहीं जाएगा." 

रूस से बदला लेने लगा यूक्रेन, एक हमले में मारे गए 20 लोग, 100 से ज्यादा घायल

Russia Ukraine war: रूस और यूक्रेन में पिछले 22 महीनों से जंग जारी है. इस बीच रूस ने यूक्रेन पर दक्षिणी-पश्चिमी रूस पर हवाई हमले करने का इल्जाम लगाया है. यूक्रेन से सटी सीमा के पास बेलगोरोड में 30 दिसंबर को हुए इस हमले में बीस लोगों की मारे जाने और 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

वहां के गवर्नर ने इसे अब तक के सबसे घातक हमलों में से एक करार दिया है. उनके मुताबिक, मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं यूक्रेन की सेना से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि 30 दिसंबर के हमले में सिर्फ सेना के बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया गया. रूस पर यूक्रेन का हुआ यह हमला शुक्रवार यानी 30 दिसंबर को यूक्रेन पर हुए रूसी हमले का जवाब माना जा रहा है. रूस के हमले में 39 लोगों की मौत हुई थी. 

इसके बाद यूक्रेन कहा कि रूस का अब तक का सबसे बड़ा हमला था. रूस ने ताजा हमले में यूक्रेन में बने ओल्खा के साथ चेक गणराज्य में बने वैंपायर रॉकेट के इस्तेमाल होने का भी इल्जाम लगाया है. 

रूसी रक्षा मंत्रालय की तरफ से कहा गया है, "कीव शासन ने प्रतिबंधित क्लस्टर कॉन्फिगरेशन में दो ओल्खा मिसाइलों के साथ चेक निर्मित वैम्पायर रॉकेटों का इस्तेमाल किया है. बेलगोरोद शहर पर हुए इस अंधाधुंध हमले का अपराध बख्शा नहीं जाएगा. दोनों ओल्खा मिसाइलकों को मार गिराया गया रहै, जिससे बहुत बड़ा नुकसान होने से बच गया है." 

उधर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तत्काल बुलाई गई बैठक में रूसी राजदूत वासिली नेबेंज्या ने यूक्रेन पर 'नागरिक ठिकाने पर जानबूझकर, अंधाधुंध हमले' करने का इल्जाम लगाया है.

Salaam TV Live

Trending news