Hijab: तुर्की की इस सिंगर ने स्टेज पर हिजाब के ख़िलाफ़ जताया विरोध, वीडियो वायरल
Advertisement

Hijab: तुर्की की इस सिंगर ने स्टेज पर हिजाब के ख़िलाफ़ जताया विरोध, वीडियो वायरल

Melek Mosso Viral Video: ईरान हिजाब मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. हिजाब के ख़िलाफ़ हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में अब तुर्की की मशहूर सिंगर मेलेक मोसो का नाम जुड़ गया है. सिंगर ने स्टेज पर परफॉर्मेंस देते समय महसा अमीनी की हिमायत में अपने काट दिए हैं. उनका स्टेज पर बाल काटने का वीडियो पूरी दुनिया में काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है.

Hijab: तुर्की की इस सिंगर ने स्टेज पर हिजाब के ख़िलाफ़ जताया विरोध, वीडियो वायरल

Iran Anti Hijab Protest: ईरान में हिजाब तनाज़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में लगातार तेज़ी देखी जा रही है. ईरान में 22 सितंबर को 22 साल की कुर्द युवती महसा अमीनी की मौत के बाद पूरे मुल्क में मुज़ाहिरों का दौर जारी है. प्रदर्शन में महिलाएं बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं. ईरान से काफी वीडियोज़ और फोटोज़ आ रही है, जिसमें महिलाएं हिजाब को जलाती हुई नज़र आ रही हैं और अपने बाल काट रही है. ईरान में हिजाब मामले में विरोध-प्रदर्शन लगातार जारी है. अब तक इस विवाद में तक़रीबन 75 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में 700 से ज़्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस जंग में ईरान की महिलाएं को पूरी दुनिया के कोने-कोने से हिमायत मिल रही है. 

तुर्की की एक सिंगर ने काटे अपने बाल

ईरान में हिजाब मामले पर हो रहे विरोध को अब तुर्की की एक सिंगर मेलेक मोसो हिमायत देती नज़र आ रही हैं. सिंगर मेलेक मोसो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें वह ईरान में चल रहे एंटी-हिजाब मुज़ाहिरे को सपोर्ट करती देखी जा सकती हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में नज़र आ रहा है कि सिंगर मेलेक मोसो स्टेज पर खड़ी होकर क़ैंची से अपने बाल काट रही हैं. इस दौरान उनके चेहरे पर कोई शिकन नज़र नहीं आ रही है. बता दें कि ख़्वातीन अपने बाल काटकर बड़ी तादाद में प्रोटेस्ट का हिस्सा बन रही हैं.

 

महसा अमीनी की मौत के मामला हुआ हंगामा

ग़ौरतलब है कि हिजाब मामला उस वक़्त सुर्ख़ियों में आया था जब ईरान की युवती महसा अमीनी को पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार कर लिया था कि उसने हिजाब ठीक से नहीं पहना था.लोगों का इल्ज़ाम है कि पुलिस हिरासत में अमीनी की मौत हुई जबकि पुलिस का कहना है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई. 

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

 

 

 

Trending news