Russia Ukraine War: डोनेट्स्क में यूक्रेन ने की भीषण गोलीबारी; 27 लोगों की मौत, 25 घायल
Advertisement

Russia Ukraine War: डोनेट्स्क में यूक्रेन ने की भीषण गोलीबारी; 27 लोगों की मौत, 25 घायल

Russia Ukraine War: रूस ने 2 साल पहले 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर हमला किया था. सेकेंड वर्ल्ड वार के बाद से रूस का यह सबसे बड़ा जंग है. हालांकि रूस इसे जंग नहीं बल्कि "स्पेशल ऑपरेशन" कहता है.

Russia Ukraine War: डोनेट्स्क में यूक्रेन ने की भीषण गोलीबारी; 27 लोगों की मौत, 25 घायल

Russia Ukraine War: यूक्रेन की सेना ने 21 जनवरी को डोनेट्स्क के पश्चिम में एक बाजार पर बड़ा हमला किया, जिसमें कम से कम 27 लोग मारे गए और 25 लोग घायल हो गए है. मकामी मीडिया ने 22 जनवरी को यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस की टीएएसएस समाचार एजेंसी ने डोनेट्स्क के मकामी अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि जब यूक्रेन की तरफ से गोले दागे गए तो बाजार में भीड़ थी.

रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि घायलों में से 18 को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है. घायलों में से कई को गंभीर चोटें आईं. संयुक्त राष्ट्र में रूसी मिशन ने ऐलान किया है कि इस घटना पर सोमवार यानी 22 जनवरी को सुरक्षा परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी. रूसी विदेश मंत्रालय इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रमों में उठाने की भी योजना बना रहा है, जहां रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव मौजूद रहेंगे.

वहीं, रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के एक बाजार पर मिासइल हमले में 13 मारे गए थे. मकामी अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी.  उन्होंने बताया कि मिसाइल 21 जनवरी की सुबह दोनेत्स्क शहर के उपनगर तेकस्तिलशचिक में गिरी. रूसी अधिकारियों का कहना है कि मिसाइल यूक्रेन के जरिए दागी गई थी. रूस के जरिए स्थापित अधिकारियों के चीफ डेनिस पुशिलिन ने कहा, "उपनगर टेकस्टिलशचिक पर हमले में 10 लोग घायल हो गए. उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है."

रूस ने 2 साल पहले 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर हमला किया था. सेकेंड वर्ल्ड वार के बाद से रूस का यह सबसे बड़ा जंग है. हालांकि रूस इसे जंग नहीं बल्कि "स्पेशल ऑपरेशन" कहता है. इस हिंसा में दोनों तरफ से हजारों लोग मारे जा चुके हैं. वहीं, लगभग 2 करोड़ लोग यूक्रेन छोड़ कर चले गए हैं. 

Trending news