United States: एक दर्जन आतंकी संगठन Pak में मौजूद; US को नहीं करनी चाहिए कोई मदद: हेली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1593807

United States: एक दर्जन आतंकी संगठन Pak में मौजूद; US को नहीं करनी चाहिए कोई मदद: हेली

US on Pakistan: अमेरिका में 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इस इलेक्शन में रिपब्लिकन पार्टी की राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हेली ने एक बार फिर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया. इससे पहले भी वो कई बार पाकिस्तान की आलोचना कर चुकी हैं.

United States: एक दर्जन आतंकी संगठन Pak में मौजूद; US को नहीं करनी चाहिए कोई मदद: हेली

Nikki Haley on Pakistan: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार बनने की रेस में शामिल भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने पाकिस्तान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वहां कम से कम एक दर्जन दहशतगर्दाना ग्रुप मौजूद हैं. पाकिस्तान को अपनी इस हरकत की वजह से अमेरिका से मदद नहीं मिलनी चाहिए. पाकिस्तान में आए दिन आतंकवादी हमलों की ख़बर आती रहती है. इस कारण निक्की हेली ने पाकिस्तान को निशाना बनाते हुए ्पनी बात कही. साउथ कैरोलाइना की दो बार गवर्नर ओहदे की ज़िम्मेजारी संभाल चुकीं 51 साल की निक्की हेली ने साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पिछले महीने ही चुनावी मुहिम शुरू की है.

पाकिस्तान की वित्तीय मदद से किया इनकार
रिपब्लिकन पार्टी की प्रेसिडेंट ओहदे की उम्मीदवार निक्की हेली ने कहा कि अगर मैं राष्ट्रपति पद के लिए चुनी जाती हूं तो हम पाकिस्तान और चीन जैसे देशों को बिल्कुल भी फंडिंग नहीं करेंगे. उन्होंने सख़्त में कहा एक मज़बूत अमेरिका ऐसे लोगों की मदद नहीं करेगा जो बुरे हैं और उससे नफ़रत करते हैं. हम अपने टैक्सपेयर्स का पैसा इन देशों को देकर बर्बाद नहीं करेंगे. पिछले कुछ दिन से हेली अमेरिकी विदेश पॉलिसी पर बात करती रही हैं और उन्होंने जोर देकर कहा है कि अमेरिका को चीन व रूस के मित्र देशों की कोई आर्थिक सहायता नहीं करनी चाहिए.

कई बार कर चुकी हैं पाकिस्तान की आलोचना
निक्की हेली पहले भी पाकिस्तान और चीन के लिए अपने ख़्यालात का इज़हार कर चुकी हैं. वो कई बार पाकिस्तान की आलोचना कर चुकी हैं. उनका मानना है कि जो मुल्क अमेरिका के लिए नफ़रत की नज़र रखते हैं, उनकी थोड़ी सी भी माली मदद नहीं मिलनी चाहिए. इससे पहले, रविवार को भी न्यूयॉर्क पोस्ट के लिए लिखे गए एक आर्टिकल में निक्की हेली ने कहा था कि वह अमेरिका से नफ़रत करने वाले चीन और पाकिस्तान जैसे मुल्कों के लिए माली मदद बंद कर देंगी. रविवार फॉक्स न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अमेरिका के दो प्रतिद्वंदी देशों रूस और चीन के मित्र देशों के लिए अमेरिकी मदद बंद करने की बात दोहराई थी. 

Watch Live TV

Trending news