11 छात्राओं की उतरवाई शर्ट, प्रोफेसर कहता था- 'यह मेडिकल एकसरसाइज'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1764697

11 छात्राओं की उतरवाई शर्ट, प्रोफेसर कहता था- 'यह मेडिकल एकसरसाइज'

अमेरिका के एक प्रोफेसर ने छात्राओं की पढ़ाई के दौरान शर्ट उतरवा दी. इसके बाद मामले की जांच हुई और उस प्रोफेसर को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

11 छात्राओं की उतरवाई शर्ट, प्रोफेसर कहता था- 'यह मेडिकल एकसरसाइज'

अमेरिका से हैरान कर देने वाला सामने आया है. यहां के एक कॉलेज में एक प्रोफेसर ने 11 छात्राओं से अपनी शर्ट उतरने के लिए कहा. इस मामले के बारे में पता लगने के बाद प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया गया है. इस मामले पर शिक्षा विभाग ने नागरिक अधिकार ऑफिस की तरफ जांच कराई गई थी. इस मामले को सही पाया गया इसके बादे प्रोफेसर पर कार्रवाई कराई गई. मामले की तीन महीने तक जांच चली. 

लड़कियों की उतरवाई शर्ट

जांच में पाया गया कि प्रोफेसर ने लड़कियों से उनकी शर्ट को उतरवाई ही साथ ही लड़कियों की ब्रा भी उतारने को कहा. प्रोफेसर ने लड़कियों के स्तन को लेकर विवादित कमेंट भी किए. प्रोफेसर ने लड़कियों से कहा कि यह मेडिकल असेमेंट से जुड़ी एक्सरसाइज है. 

यह भी पढ़ें: Sudakshina Sarma Died: असम की मशहूर गायिका का निधन, इन फिल्मों को दे चुकी हैं अपनी सुरीली आवाज

साल 2019 में दर्ज हुआ  मामला

बताया जाता है कि जब लड़कियों ने लैब जैकेट पहननी चाही तो प्रोफेसर ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया. मामला ताकोमा/सिल्वर स्प्रिंग कैंपस का बताया जाता है. इस मामले की शिकायत साल 2019 में दर्ज कराई गई थी. सबसे पहले प्रोफेसर को छुट्टी पर भेजा गया उसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया था. मोंटगाोमरी ने के स्पीकर ने की गई बेहतरीन जांच के लिए आभार जताया. 

लड़की की पढ़ाई का उठाया खर्च

जांच में पता चला कि पीड़िताओं में शामिल एक लड़की फेल हो गई. यह माना गया कि लड़की उत्पीड़न की वजह से फेल हो गई. इसके बाद कॉलेज ने उस लड़की की मदद की और उसे दोबारा पढ़ने के लिए उसका खर्च उठाया. छात्रा को स्कूल की तरफ से ट्यूशन भी पढ़ाया गया. मामले में जांच के बाद प्रोफेसर को कॉलेज से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इस मामले में ज्यादा जानकारी मीडिया को नहीं दी गई है. निकाले गए प्रोफेसर का नाम भी नहीं उजागर किया गया है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news