Video: PM मोदी ने ट्वीट में दिखाई दुबई की झलकियां, शेयर की जलवायु शिखर सम्मेलन की अहम बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1988433

Video: PM मोदी ने ट्वीट में दिखाई दुबई की झलकियां, शेयर की जलवायु शिखर सम्मेलन की अहम बातें

PM Modi Dubai Visit: पीएम मोदी ने शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात की एक दिवसीय यात्रा खत्म की. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए अपने भाषण की अहम बातों को शेयर किया है. इस दौरान उन्होंने कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की.

Video: PM मोदी ने ट्वीट में दिखाई दुबई की झलकियां, शेयर की जलवायु शिखर सम्मेलन की अहम बातें

PM Modi Dubai Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दुबई में कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज-28 (COP28) में भाग हिस्सा लिया. इसके बाद उन्होंने COP28 का एक वीडियो साझा किया. वीडियो के जरिए उन्होंने एक बेहतर गृह के लिए मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए अहम पलों पर प्रकाश डाला.

वीडियो देखें:

PM के भाषण की झलकियां
पीएम मोदी ने वीडियो के जरिए दुबई की झलकियां दिखाईं. वीडियो में उनकी द्विपक्षीय बैठकों, वैश्विक नेताओं के साथ बातचीत और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सभी देशों के योगदान पर केंद्रित शिखर भाषण की झलकियां दिखाईं.

धन्यवाद, दुबई
वीडियो में पीएम मोदी को दुबई में COP28 वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट के मौके पर कई विश्व नेताओं से हाथ मिलाते और बातचीत करते हुए भी देखा गया. पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा, "धन्यवाद, दुबई! यह एक सार्थक #COP28 शिखर सम्मेलन रहा है. आइए हम सभी एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम करते रहें."

यह भी पढ़ें: Russia News: रूप सेना में शामिल करेगा 170,000 और सैनिक, इसलिए डरे हुए हैं पुतिन

किंग चार्ल्स तृतीय से मुलाकात
शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने किंग चार्ल्स तृतीय से मुलाकात की. पीएम मोदी ने किंग चार्ल्स को जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण आवाज बताया. पीएम मोदी ने एक पोस्ट में कहा, "आज दुबई में, मुझे किंग चार्ल्स से बातचीत करने का मौका मिला, जो हमेशा पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास के प्रति भावुक रहे हैं. वह जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में एक अहम आवाज हैं. @RoyalFamily."

संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा खत्म
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई की ऐतिहासिक यात्रा के बाद शुक्रवार देर रात दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरे. उन्होंने COP28 के विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद शुक्रवार शाम को संयुक्त अरब अमीरात की अपनी एक दिवसीय यात्रा खत्म की.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news