Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान लाया जाएगा मुशर्रफ़ का पार्थिव शरीर; जारी की गई NOC
Advertisement

Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान लाया जाएगा मुशर्रफ़ का पार्थिव शरीर; जारी की गई NOC

Pervez Musharraf: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ़ (सेवानिवृत्त) का पार्थिव शरीर पाकिस्तान लाया जायेगा. दुबई में देश के महावाणिज्य दूतावास ने रविवार को पूर्व सैन्य शासक का पार्थिव शरीर उनके देश वापस भेजने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) जारी की गई.

Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान लाया जाएगा मुशर्रफ़ का पार्थिव शरीर; जारी की गई NOC

Pervez Musharraf Body Shifted to Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज़ मुशर्रफ़ (सेवानिवृत्त) का पार्थिव शरीर पाकिस्तान लाया जायेगा. दुबई में देश के महावाणिज्य दूतावास ने रविवार को पूर्व सैन्य शासक का पार्थिव शरीर उनके देश वापस भेजने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) जारी की गई. न्यूज़ चैनल 'जियो न्यूज़' की ख़बर के मुताबिक़, मुशर्रफ के परिवार ने दुबई में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास में एक एप्लिकेशन दायर कर उनके पार्थिव शरीर को दफनाने के लिए पाकिस्तान ले जाने की इजाज़त मांगी थी. 

पाकिस्तान लाया जाएगा मुशर्रफ़ का पार्थिव शरीर 
ख़बरों के मुताबिक़, मुशर्रफ का पार्थिव शरीर पाकिस्तान लाने के लिए एक विशेष सैन्य विमान नूर ख़ान एयरबेस से दुबई के लिए उड़ान भरेगा. हालांकि इस बारे में अभी कोई विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं इस बीच, न्यूज़ पेपर 'ख़लीज टाइम्स की ख़बर के मुताबिक़, दुबई में पाकिस्तान के महावाणिज्य दूतावास ने उनके पार्थिव शरीर को पाकिस्तान वापस भेजने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी कर दिया है. समाचार पत्र ने महावाणिज्यदूत हसन अफ़ज़ल ख़ान के हवाले से अपनी ख़बर में कहा कि, "हम उनके परिवार के संपर्क में हैं और वाणिज्य दूतावास इस मामले में हर मुमकिन मदद करेगा. 

रविवार को दुबई में हुआ इंतेक़ाल
बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज़ मुशर्रफ़ का रविवार को दुबई के एक अस्पताल में इंतेक़ाल हो गया. वह 79 साल के थे. मुशर्रफ एक दुर्लभ बीमारी एमिलॉयडोसिस से पीड़ित थे, जिसमें पूरे शरीर के अंगों और ऊत्तकों में एमिलॉयड नामक एक असामान्य प्रोटीन बनता है. मुशर्रफ दुबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट थे. हाल ही में उन्हें पाकिस्तान के रावलपिंडी में मौजूद AFIC अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में थे. यहां उनका एमिलॉयडोसिस बीमारी का इलाज चल रहा था. मुशरर्फ के शव को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया है. 

Watch Live TV

Trending news