पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने इस्तीफा दिया, नवाज शरीफ की बेटी के ससुर को मिली जिम्मेदारी
Advertisement

पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने इस्तीफा दिया, नवाज शरीफ की बेटी के ससुर को मिली जिम्मेदारी

Pakistan Finance Minister: पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने अचानक इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद यह जिम्मेदारी इसहाक डार को सौंपी गई है. इसहाक डार पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी के ससुर हैं. 

File PHOTO

इस्लामाबाद: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद इसहाक डार को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. 72 वर्षीय इसहाक डार को वित्त मंत्री बनाने का फैसला शनिवार को लंदन में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके भाई नवाज शरीफ के बीच हुई मीटिंग के दौरान लिया गया. मीटिंग में मिफ्ताह इस्माइल और इसहाक डार के अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई नेता मौजूद थे.

पूर्व वित्त मंत्री इस्माइल ने अपना इस्तीफा नवाज शरीफ को सौंपा, जो भ्रष्टाचार के मामलों में मुजरिम होने की वजह से सियासत से बाहर हैं, लेकिन उनके फैसलों को पार्टी के लिए बहुत अहम माना जाता है. पीएमएल-एन ने इस्माइल के हवाले से एक बयान में कहा, "मैंने चार महीने तक अपनी पूरी क्षमता से काम किया और पार्टी व देश के लिए वफादारी निभाई." 

यह भी देखिए: पैसे ना होने की वजह से 'लंडे' के कपड़े पहनती थी यह खूबसूरत एक्ट्रेस, सुनाई दुखभरी कहानी

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक इसहाक डार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ लंदन से वापस आएंगे और अगले हफ्ते मंगलवार को शपथ ले सकते हैं. बैठक में नवाज शरीफ ने सुझाव दिया कि अगर आप पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ जाएं. इसहाक डार का पाकिस्तान का टिकट बुधवार को पक्का हो गया था, लेकिन अब इसहाक डार ने नवाज शरीफ की सलाह और मार्गदर्शन के साथ जाने का फैसला किया है.

बता दें कि लंदन में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सुलेमान शहबाज की रिहाइश पर मुलाकात की. जिसमें उन्होंने देश के सियासी हालात पर चर्चा की. यहां यह बात भी काबिले जिक्र है कि इसहाक डार और नवाज शरीफ आपस में रिश्तेदार भी हैं. इसहाक के बेटे की शादी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की एक बेटी से हुई है.

Trending news