'कर्ज मांगते हुए आ रही थी शर्म', कंगाल पाकिस्तान की दास्तान वायरल
Advertisement

'कर्ज मांगते हुए आ रही थी शर्म', कंगाल पाकिस्तान की दास्तान वायरल

Viral Video: हाल ही में पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ ने UAE से कर्ज मांगा है. इस बारे में बात करते हुए वह काफी भावुक हो गए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

'कर्ज मांगते हुए आ रही थी शर्म', कंगाल पाकिस्तान की दास्तान वायरल

Viral Video: पाकिस्तान इन दिनों कंगाली के दौर से गुजर रहा है. यहां खाने-पीने और जरूरी चीजों की किल्लत है. पाकिस्तान अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए दुसरे देशों से कर्ज मांग रहा है. हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने UAE से कर्ज मांगा है. इस दौरान वह वह बहुत शर्मिंदा थे. उन्होंने इस बात का इज्हार किया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यूएई से मांगा कर्जा

वीडियो में शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान की हालत का भी जिक्र किया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ हाल ही में सऊदी अरब और UAE गए थे. यहां शहबाज ने कर्ज मांगा. सऊदी अरब ने 2 और UAE ने 1 अरब डॉलर गारंटी डिपॉजिट देने का भरोसा दिया है. 

शहबाज ने क्या कहा?

शहबाज शरीफ ने कहा कि "दो दिन पहले UAE से होकर आया हूं. वहां के जो सदर हैं, मेरे बड़े भाई मोहम्मद बिन जायद. वो बेइंतहां मोहब्बत से पेश आए. पहले मैंने ये फैसला किया था कि मैं उनसे और कर्ज नहीं मांगूंगा, लेकिन फिर आखिरी वक्त फैसला किया और हिम्मत जुटाई कि उनसे और कर्ज मांगूं." उन्होंने आगे कहा कि "मैंने उनसे कहा- जनाब आप मेरे बड़े भाई हैं. मुझे बड़ी शर्म आ रही है, लेकिन क्या करूं बड़ी मजबूरी है. हमारी अर्थव्यवस्था के बारे में तो आप सब जानते हैं. आप मुझे एक अरब डॉलर और दे दें."

बुरे हैं पाकिस्तान के हालात

पाकिस्तान इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है. स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के पास विदेशी मुद्रा भंडार भी खत्म हो रहा है. यहां खाने के साथ ऊर्जा जैसी जरूरी चीजों की भी किल्लत हो रही है. सोशल मीडिया पर पिछले दिनों कई वीडियो वायरल हुईं जिसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तान में एक किलो आटे के लिए लोगों में हंगामा मच गया. 7 जनवरी को आटे के चक्कर में भगदड़ मचने से एक शख्स की मौत भी हो गई.

Zee Salaam Live TV:

Trending news