Pakistan: आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मियों की मौत, पुलिस ने मार गिराया एक आतंकी कमांडर
Advertisement

Pakistan: आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मियों की मौत, पुलिस ने मार गिराया एक आतंकी कमांडर

Pakistan 3 policemen killed in terrorist attack: पाकिस्तान के दो अलग-अलग घटनाओं में जहां आतंकवादियों ने पुलिस फोर्स पर हमला कर तीन पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया वहीं वजीरिस्तान में पुलिस ने एक वांछित आतंकवादी को मार गिराया है. 

अलामती तस्वीर

इस्लामाबादः पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के नौशेरा जिले में हुए एक आतंकवादी हमले में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के अकोरा खट्टक इलाके में शनिवार को एक पुलिस वैन पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. वहीं, सुरक्षा बलों ने देश के अशांत उत्तर पश्चिम में मुठभेड़ के दौरान हाई प्रोफाइल आतंकवादी गतिविधियों में शामिल एक वांछित आतंकवादी कमांडर को मार गिराया है. 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पख्तूनख्वा प्रांत के नौशेरा जिले में हुए एक आतंकवादी हमले में पीड़ितों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बचावकर्मियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि मृतकों में एक हेड कांस्टेबल और एक ड्राइवर भी शामिल है. गौरतलब है कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में सरकार के साथ संघर्ष विराम को वापस लेने के बाद पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में, खास तौर पर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी हमलों में अचानक इजाफा हो गया है. 

वजीरिस्तान में आतंकवादी कमांडर को मार गिराया
वहीं, एक दूसरी घटना में पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने देश के अशांत उत्तर पश्चिम में मुठभेड़ के दौरान एक हाई प्रोफाइल आतंकवादी कमांडर को मार गिराया है. सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने शनिवार को बताया कि मुहम्मद नूर उर्फ सरकई 2 दिसंबर को उत्तरी वजीरिस्तान के सामान्य क्षेत्र शेवा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारा गया था. नूर पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट द्वारा सुरक्षा बलों के खिलाफ कई आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और कई अपहरण और फिरौती के मामलों में वांछित था. मारे गए आतंकवादी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. 

Zee Salaam

Trending news