ओसामा के बेटे ने किए बड़े खुलासे, कहा- मेरे कुत्तों पर किया कैमिकल हथियारों का टेस्ट
Advertisement

ओसामा के बेटे ने किए बड़े खुलासे, कहा- मेरे कुत्तों पर किया कैमिकल हथियारों का टेस्ट

Osama Bin Laden Son Omar Bin Laden: 2011 में मारे जा चुके ओसामा बिन लादेन के बेटे ने अपने पिता के बारे में कई अहम खुलासे किए हैं. पढ़िए

File PHOTO

Osama Bin Laden Son: अलकायदा के पूर्व चीफ ओसामा बिन लादेन की 2011 में मौत के बाद उसके बेटे ने कई अहम खुलासे किए हैं. अपने कतर दौरे के दौरान 'द सन' से बात करते हुए लादेन के बेटे उमर ने बताया कि उसका पिता उसे अपने रास्ते पर चलने के लिए कहता था. इसके लिए लादेन ने उमर को ट्रेनिंग भी दी. उमर ने बताया कि उसके पिता ने ही उसे बंदूक चलानी सिखाई थी. इस दौरान उमर ने यह भी कहा कि वो अपने पिता के साथ गुजरा "बुरे वक्त" को भुलाने की कोशिश कर रहा है.

उमर बिन लादेन ने दावा किया है कि उसका पिता उसे अपने नक्शेकदम पर चलने का ट्रेनिंग दे रहा था और जब वह बच्चा था तब उसने अफगानिस्तान में उससे बंदूक चलाना सिखाई थी. इतना ही नहीं उमर ने यह भी बताया कि उसके कुत्तों पर रासायनिक हथियारों का टेस्ट किया था. लादेन के बेटे उमर ने कतर के सफर के दौरान ‘द सन’ के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि वह "पीड़ित" है और अपने पिता के साथ बिताए 'बुरे समय' को भुलाने की कोशिश कर रहा है.

उसने बताया कि लादेन ने उससे कहा था कि वह उसके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा है, लेकिन उसने न्यूयॉर्क में 11 सितंबर के आतंकवादी हमलों से कुछ महीने पहले अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ने का फैसला किया. उमर ने अपने कुत्तों पर रासायनिक हथियारों के परीक्षण का जिक्र करते हुए कहा, "उन्होंने (लादेन के गुर्गों ने) इसे मेरे कुत्तों पर आजमाया और मैं इससे खुश नहीं था. मैं बुरे वक्त को भूलने की हर मुमकिन कोशिश करता हूं लेकिन यह बहुत मुश्किल है, आप हर वक्त तकलीफ में रहते हैं." बता दें कि 41 वर्षीय उमर अब फ्रांस में अपनी पत्नी जैना के साथ रहता है. उमर पेशे से पत्रकार है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news