Israel-Hamas War: विपक्षी नेताओं ने फ़िलिस्तीन के राजदूत से की मुलाक़ात; कहा-समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय आगे आए
Advertisement

Israel-Hamas War: विपक्षी नेताओं ने फ़िलिस्तीन के राजदूत से की मुलाक़ात; कहा-समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय आगे आए

Opposition Leaders Visit Palestine Embassy: बीएसपी एमपी दानिश अली, कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर, जनता दल (यूनाइटेड) के लीडर के सी त्यागी समेत अपोजिशन के एक समूह ने फिलिस्तीन के राजदूत से मुलाकात की और फिलिस्तीन के लोगों के लिए अपनी हिमायत का इजहार किया.

 

Israel-Hamas War: विपक्षी नेताओं ने फ़िलिस्तीन के राजदूत से की मुलाक़ात; कहा-समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय आगे आए

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के दरमियान जारी जंग के बीच कई अपोजिशन लीडरों ने सोमवार को फिलिस्तीन के राजदूत से मुलाकात की. अपोजिशन ने फिलिस्तीनी अवाम के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए  इजरायल की बमबारी की आलोचना की. इस दौरान उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल कम्युनिटी को हिंसा रोकने के लिए फौरी तौर पर कदम उठाना चाहिए. अपोजिशन लीडरान ने यह भी कहा कि 1967 की सीमाओं की बुनियाद पर एक आजाद फिलिस्तीनी राष्ट्र की स्थापना होनी चाहिए क्योंकि यह इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष का मुस्तकिल तौर पर हल निकालने की सिम्त में एक अहम कदम होगा.

फिलिस्तीनी अवाम के प्रति एकजुटता
बीएसपी एमपी दानिश अली, कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर, जनता दल (यूनाइटेड) के लीडर के सी त्यागी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जनरल सेक्रेटरी डी राजा, राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष शाहिद सिद्दीकी समेत कई अपोजिशन लीडरों के एक ग्रुप ने फिलिस्तीन के अवाम के लिए एकजुटता व्यक्त की. अपोजिशन के लीडरों ने जो साझा संकल्प जारी किया है उस पर कुल 15 नेताओं के साइन हैं. इनमें राष्ट्रीय जनता दल के एमपी मनोज झा भी शामिल हैं. इन लीडरों ने अपने संकल्प में कहा कि हमारा मानना है कि हिंसा मसले का हल नहीं है क्योंकि यह तबाही और दर्द को जन्म देती है, इसलिए हम संघर्ष का पुर अमन तौर पर हल निकालने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील करते हैं कि वो आगे आए.

अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आगे आने को कहा
अपोजिशन लीडरान ने इस बात का भी जिक्र किया कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसको लेकर दबाव डालना चाहिए, इज़राइल को अन्तरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करना चाहिए और फ़िलिस्तीनी लोगों के हक का सम्मान करना चाहिए.  फिलिस्तीन की हिमायत में आए अपोजिशन लीडरान ने कहा कि हम गाजा में चल रहे संकट और फिलिस्तीनी लोगों की तकलीफ के बारे में अपनी फिक्र का इजहार करते हैं. उन्होंने कहा कि हम इजरायल के जरिए गाजा में फिलिस्तीनियों पर बमबारी की सख्त आलोचना करते हैं.  हम बेकसूर लोगों की मौत और घरों एवं बुनियादी ढांचे की तबाही को रोकने के लिए सभी तरह की दुश्मनी को खत्म करने की अपील करते हैं. 

2600 से अधिक लोगों की मौत 
बता दें कि, गाजा से हमास के चरमपंथियों के इजराइली शहरों पर हमले और उसके बाद इजराइल की जवाबी कार्रवाई के बाद वेस्ट एशिया में हिंसा बढ़ गई है. हमास के हमलों का बदला लेने के लिए इजराइल ने गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई की है. इस जंग में अब तक 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

Watch Live TV

Trending news