FIFA: सेमीफाइनल तक जाने वाले पहली अफ्रीकी और दूसरी मुस्लिम टीम बनी मोरक्को, हार के बावजूद किया सजदा
Advertisement

FIFA: सेमीफाइनल तक जाने वाले पहली अफ्रीकी और दूसरी मुस्लिम टीम बनी मोरक्को, हार के बावजूद किया सजदा

Morocco Vs France: फीफी वर्ल्डकप 2022 में सभी को हैरान कर देने वाली टीम मोरक्को सेमीफाइनल में हार गई है लेकिन इस टीम लोगों के दिल जीत लिए हैं. 

File PHOTO

Morocco: कतर में चल रहे फीफा वर्ल्डकप के दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराया. फ्रांस के लिए पहला गोल मैच के पांचवें मिनट में थियो हर्नांडेज़ ने किया जबकि दूसरा गोल रान्डेल कोलुमोनी ने 79वें मिनट में किया. मोरक्को ने अंतिम कुछ मिनटों में हमलों की झड़ी लगा दी लेकिन फाइनल तक पहुंचने में नाकाम रहा और मैच फ्रांस के लिए 2-0 की जीत में खत्म हुआ.

फ्रांस से मिली हार के बावजूद पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सबको अपना मुरीद बनाने वाली मोरक्को की टीम के खिलाड़ियों ने आयोजन में अपनी रिवायत को बरकरार रखते हुए मैदान पर सजा किया. मोरक्को टीम के खिलाड़ियों ने इवेंट में हर मैच जीतने के बाद सजा किया और अल्लाह का शुक्रिया अदा किया, लेकिन फ्रांस से मिली हार के बावजूद उन्होंने अपनी परंपरा बरकरार रखी. सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि मोरक्को के खिलाड़ी सेमीफाइनल में हार के बाद मैदान पर बड़ी तादाद में अपने फैंस का शुक्रिया अदा करते हैं और फिर अपने रब के आगे सजा करने लग जाते हैं. 

काबिले जिक्र है कि मोरक्को की टीम फीफा विश्व कप के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अरब और पहली अफ्रीकी टीम थी. मोरक्को फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला दूसरा मुस्लिम राष्ट्र था, इससे पहले 2002 के वर्ल्ड कप में तुर्की के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा था. इसके अलावा मोरक्को की टीम इससे पहले कभी क्वॉर्टर फाइनल भी नहीं खेल पाई थी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news