Malaysia Landslide: मलेशिया में लैंडस्लाइड; 13 की मौत, 50 से ज़्यादा लोगों के फंसे होने का अंदेशा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1487589

Malaysia Landslide: मलेशिया में लैंडस्लाइड; 13 की मौत, 50 से ज़्यादा लोगों के फंसे होने का अंदेशा

Malaysia Landslide: मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से शुक्रवार की सुबह एक दर्दनाक हादसे की ख़बर सामने आई. यहां लैंडस्लाइड की वजह से 13 लोग मौत के मुंह में समा गए. इस दौरान 50 से ज़्यादा लोगों के फंसे होने का अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है.

Malaysia Landslide: मलेशिया में लैंडस्लाइड; 13 की मौत, 50 से ज़्यादा लोगों के फंसे होने का अंदेशा

Malaysia Landslide: मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से शुक्रवार की सुबह एक दर्दनाक हादसे की ख़बर सामने आई. यहां लैंडस्लाइड की वजह से 13 लोग मौत के मुंह में समा गए. इस दौरान 79 से ज़्यादा लोगों के फंसे होने का अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक़, कुआलालंपुर के बाहरी इलाक़े के सेलांगोर रियासत में लैंडस्लाइड होने से हर तरफ़ अफ़रा-तफ़री का माहौल है. राहत और बचाव का काम शुरु कर दिया गया है. न्यूज़ एजेंसी ने अग्निशमन और बचाव मेहक्कमे के हवाले से बताया कि लैंडस्लाइड की ज़द में आने से तीन लोग शदीद तौर पर ज़ख़्मी हो गए हैं जबकि 50 से ज़्यादा लोग लापता हैं.

60 लोगों की जान बचाई गई
भूस्खलन के बाद राहत और बचाव का काम जंगी पैमाने पर शुरू कर दिया गया है. लोगों को बाहर निकालने के काम में तेज़ी देखी जा रही है. फायर ब्रिगेड मेहक्कमे के डायरेक्टर ने बताया कि "अब तक 60 लोगों को बचाया जा चुका है". यह हादसा कैंपसाइट के ऊपर तक़रीबन 30 मीटर की ऊंचाई से हुआ, जबकि लैंड स्लाइड की वजह से तक़रीबन एक एकड़ के इलाक़े को नुक़सान पहुंचने की ख़बर है. मक़ामी मीडिया ने पुलिस का हवाला देते हुए बताया कि शुरू में मिली ख़बर से इशारे मिले हैं कि कुआलालंपुर से तक़रीबन 40 किलोमीटर नार्थ में बटांग काली में शिविर स्थल के पास लैंडस्लाइड का हादसा पेश आया.

लापता लोगों की तलाश जारी
जानकारी के मुताबिक़ शुक्रवार तड़के सुबह 3 बजे एक फार्महाउस के पास सड़क के किनारे लैंडेस्लाइड होने से हादसा पेश आया. घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. यह भी अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि मरने वालों की तादाद में और इज़ाफ़ा हो सकता है. हादसे के बाद दर्जनों लोग लापता हैं जिन्हें प्रशासन तलाश करने की कोशिश में लगा है, जबकि ज़ख़्मी लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है.

Watch Live TV

Trending news