Israel Hamas War: इज़राइल-हमास जंग में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका अलर्ट; कई शहरों में बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1915086

Israel Hamas War: इज़राइल-हमास जंग में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका अलर्ट; कई शहरों में बढ़ाई गई सुरक्षा

Israel Palestine War: इजराइल और हमास के बीच एक हफ्ते से जंग का सिलसिला जारी है. इस दौरान पूरे अमेरिका में एहतेजाज हो रहे हैं. हालात को देखते हुए सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है.

Israel Hamas War: इज़राइल-हमास जंग में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका अलर्ट; कई शहरों में बढ़ाई गई सुरक्षा

Israel Palestine Conflict: इजराइल और हमास के बीच एक हफ्ते से जंग का सिलसिला जारी है. इस दौरान पूरे अमेरिका में एहतेजाज हो रहे हैं और तनाव बढ़ रहा है, जिसकी वजह से सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, लॉस एंजिल्स, पोर्टलैंड समेत कई अहम अमेरिकी शहरों में प्रोटेस्ट और संभावित हिंसा से निपटने के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है. शुक्रवार दोपहर मैनहट्टन के टाइम्स स्क्वॉयर पर लाखों की तादाद में लोग एक रैली में शामिल हुए. उन्होंने नारेबाजी करते हुए फिलिस्तीन के झंडे लहराए.

एहतेजाज के दौरान कुछ लोगों के हाथों में "फ्री फ़िलिस्तीन"  की लिखी हुई तख्तियां नजर आई और गाजा पर बमबारी और इज़रायली सेना की फंडिंग बंद करने की मांग की. गुरुवार की शाम को, गाजा संघर्ष के मद्देनजर इज़राइल या फ़िलिस्तीन की हिमायत में स्टूडेंट के दो ग्रुप न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पर‍स्‍पर विरोधी रैलियों में शामिल हुए. गुरुवार को चैपल हिल में नार्थ कैरोलिना यूनिवर्सिटी के कैम्पस में फ़िलिस्तीन हामी और इज़राइल हामी समूहों के बीच झड़प होने से भी कशीदगी बढ़ गई.

 

पूरे अमेरिका में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने अमेरिकी यहूदी समाज के पूजा स्थलों और इजरायली राजनयिक कार्यालयों के आसपास सिक्योरिटी बढ़ा दी है. गुरुवार की शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स और न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने जोर देकर कहा कि न्यूयॉर्क के लोगों की सुरक्षा के लिए बेहद फिक्रमंद हैं. एडम्स ने कहा, "हमने एनवाईपीडी (न्यूयॉर्क सिटी पुलिस विभाग) को स्कूलों, पूजा घरों में सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजाम करने की हिदायत दी है, ताकि यह यकीनी किया जा सके कि वे महफूज हैं और हमारे शहर में अमन कायम रहे.

एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एनवाईपीडी ने गुरुवार को अफसरान के सभी ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिए और फौज को वर्दी में रहने और गश्त पर रहने की हिदायत दी हैं. वाशिंगटन में पुलिस ने कहा कि इलाके में कोई खतरा नहीं है और पुलिस ने कैपिटल कॉम्प्लेक्स में भी सुरक्षा बढ़ा दी है.

Watch Live TV

Trending news