Imran Khan को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, गिरफ्तारी के खिलाफ न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, लंदन में प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1688423

Imran Khan को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, गिरफ्तारी के खिलाफ न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, लंदन में प्रदर्शन

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन इमरान खान को आज NAB कोर्ट में पेश किया जाएगा. हालांकि इमरान खान की हिमायत कई दिग्गज हस्तियों उनका समर्थन किया और कई देशों में प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं. 

Imran Khan को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, गिरफ्तारी के खिलाफ न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, लंदन में प्रदर्शन

Imran Khan, Pakistan Violence: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगल के रोज नेशनल अकाउंटिब्लिटी ब्यूरो (NAB) ने तब गिरफ्तार कर लिया जब वो 7 अन्य मुकदमों में जमानत के लिए इस्लामाबाद कोर्ट पहुंचे थे. उनकी गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तान में जगह-जगह पीटीआई समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही कई जगहों पर आगजनी की घटनाओं को भी अंजाम दिया है. इस बीच इमरान खान को आज यानी बुधवार को NAB कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके अलावा पीटीआई के दिग्गज नेताओं ने इमरान खान की गिरफ्तारी के हुक्म को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करने की बात कही है. 

इमरान खान को आज NAB कोर्ट में पेश किया जाएगा लेकिन उनको अदालत नहीं ले जाया जाएगा. बताया जा रहा है कि खान को कोर्ट ले जाने की बजाए उसी जगह पर सुनवाई होगी जहां पीटीआई चीफ को रखा गया है. पुलिस ने यह कदम देशभर में जगह-जगह चल रहे प्रदर्शनों की वजह से उठाया है. इस मौके पर फवाद चौधरी का कहना है कि देश को इमरान खान की सेहत की जानकारी नहीं दी गई है, अब कोर्ट की जगह पुलिस गेस्ट हाउस को रातों-रात कोर्ट घोषित कर दिया गया है ताकि वकील और मीडिया अंदर ना आ सके. बुधवार को किए अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'इमरान खान को तत्काल पहुंच दी जानी चाहिए और उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर भरोसे में लिया जाना चाहिए.'

Imran Khan Arrest: पूर्व पति इमरान की गिरफ्तारी पर बोली रेहाम खान, जानिए क्या कहा

दुनिया के कई देशों में प्रदर्शन:

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि दुनिया के कई देशों में प्रदर्शन हुआ है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के ज़रिए शेयर किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्होंने पाकिस्तान समेत उन जगहों के नाम लिखे हैं जहां-जहां प्रदर्शन हो रहे हैं. इन जगहों में टोरंटो, न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन डीसी, मांचेस्टर, शिकागो, लंदन जैसी जगहें शामिल हैं. 

दिग्गज हस्तियों का इमरान का समर्थन:

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की कई दिग्गज हस्तियों ने लोगों से 'कप्तान' का साथ देने की अपील की है. इस लिस्ट में स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम ने भी ट्वीट में लिखा कि आप एक इंसान हैं लेकिन लाखों लोगों की ताकत हैं. मजबूत रहें कप्तान. वसीम अकरम की पत्नी ने भी इमरान खान की हिमायत में ट्वीट करते हुए लिखा,"पाकिस्तानी सरकस ने एक बड़ा शो किया और टाइगर को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन हमारा टाइगर सरकस की हरकतें नहीं करता. वो लड़ने वालों में से एक है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news