NIA का दावा : PAK में दाऊद इब्राहिम ने की दूसरी शादी, नवाब मलिक से है उसके खास रिश्ते
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1532238

NIA का दावा : PAK में दाऊद इब्राहिम ने की दूसरी शादी, नवाब मलिक से है उसके खास रिश्ते

मुंबई में अवैध संपत्ति और अतिक्रमण के मामले में राकपा के मंत्री नवाब मलिक का दाऊद इब्राहिम और उसके रिश्तेदारों से संबंधों की जांच कर रही एनआईए ने अपनी चार्जशीट में इस बात का खुलासा किया है. 

 

दाऊद इब्राहिम और नवाब मलिक

नई दिल्लीः मुंबई बम ब्लास्ट का आरोपी और भारत का भगोड़ा अपराधी दाऊद इब्राहिम कास्कर लंबे अरसे से पाकिस्तान के कराची में रहा है. खबर है कि उसने एक महिला से शादी कर ली है.  दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर और उसके बेटे ने एनआईए की पूछताछ में ये जानकारी दी है. उन्होंने दोनों ने ये भी बताया कि उसकी पहली पत्नी को दूसरी शादी के बारे में पता है और वह अलग-अलग ऐप के जरिए दोनों के संपर्क में रहती है. एनआईए ने यह दावा ने दाऊद और राकांपा नेता नवाब मलिक सहित अन्य के खिलाफ दर्ज एक आतंकी मामले के संबंध में दायर चार्जशीट में किया है. हालांकि, इससे पहले हसीना पारकर ने दावा किया था कि वह डॉन के संपर्क में नहीं है.

11.28 करोड़ रुपये की संपत्ति हड़प ली थी 
चार्जशीट में कहा गया है कि भारत छोड़ने के बाद दाऊद छोटा शकील, अनीस इब्राहिम शेख, जावेद चिकना, टाइगर मेमन, इकबाल मिर्ची और हसीना पारकर के जरिए अपने गिरोह का संचालन कर रहा था. एनआईए ने इस मामले में इल्जाम लगाया है कि आरोपियों ने डी-कंपनी की मिलीभगत से नवाब मलिक के साथ 11.28 करोड़ रुपये की संपत्ति हड़प ली थी. “मल्लिक और हसीना पारकर की गोवावाला कंपाउंड पर काफी पहले से नजर थी, और मलिक ने कुर्ला जनरल स्टोर पर अवैध रूप से कब्जा करके संपत्ति में घुसपैठ की, जिसे बाद में उनके भाई असलम मलिक के नाम पर ट्रांस्फर कर दिया गया था. सलीम पटेल नामक शख्स ने हसीना पारकर के इशारे पर काम किया और अतिक्रमण हटाने के लिए जमीन के असली मालिक मुनीरा प्लम्बर से पावर ऑफ अटॉर्नी हासिल कर ली थी.

अपनी कंपनी बनाकर गैर-कानूनी संपत्तियों पर रखते थे नियंत्रण 
चार्जशीट में दावा किया गया है कि आखिरकार आधी संपत्ति हसीना पारकर के पास थी और आधी संपत्ति नवाब मलिक के पास थी. बाद में नवाब मलिक ने बाकी संपत्ति हसीना पारकर से ले ली, जो गैर कानूनी तरीके से हथियाई गई संपत्ति थी. एजेंसी ने यह भी इल्जाम लगाया है कि गैर कानूनी तरीके से अर्जित की गई संपत्तियों को दो कंपनियों सॉलिडस और मल्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है, जिसके निदेशक नवाब मल्लिक, मल्लिक की पत्नी महजबीन और बेटे फ़राज़ और आमिर हैं. नवाब मलिक से संबंधित वाणिज्यिक, कृषि और आवासीय संपत्तियों को ईडी द्वारा पहले ही अस्थायी तौर पर कुर्क किया जा चुका है. 

Zee Salaam

Trending news