गुस्साए मुसलमान इजरायली विमान आने से भड़के, रूसी एयरपोर्ट पर लहराए फिलिस्तीनी झंडे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1936070

गुस्साए मुसलमान इजरायली विमान आने से भड़के, रूसी एयरपोर्ट पर लहराए फिलिस्तीनी झंडे

अब स्थिति अंडर- कंट्रोल है, भीड़ में शामिल लोगों की CCTV की मदद से पहचान की जा रही है. इसके अलावा दागेस्तानी सरकार ने लोगों से शांत रहने और ऐसे विरोध प्रदर्शनों ना करने की अपील की है.

गुस्साए मुसलमान इजरायली विमान आने से भड़के, रूसी एयरपोर्ट पर लहराए फिलिस्तीनी झंडे

गाज़ा पर इज़राइल के हमले लगातार जारी हैं. बेगुनाह लोगों पर हो रहे हमलों की वजह से इजराइल के खिलाफ दुनियाभर के कई देशों में गुस्सा है. इसी बीच रूस के दागेस्तान रिपब्लिक के शहर माखचकाला के एयरपोर्ट पर सैकड़ों लोगों ने धावा बोल दिया. आपको बता दें कि रूस के दागेस्तान रिपब्लिक में मुसलमान अक्सरियत में है. भीड़ को खबर मिली के माखचकाला एयपोर्ट पर रेड विंग्स का विमान उतरने वाला है, जिसमें इजराइली नागरिक सवार हैं. इस खबर के बाद माखचकाला के हालात बेकाबू हो गए.

फ्लाइट्स से उतरे लोगों के किए पासपोर्ट चेक

रूसी मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़ ने एयरपोर्ट पर मुसाफ़िरों के पासपोर्ट चेक किए. एक वीडियो में भीड़ पुलिस की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाते दिख रही है. भीड़ में शामिल लोग यहूदी विरोधी नारे लगाते देखे जा सकते हैं. इसके साथ भीड़ ने अल्ला हू अकबर के नारे भी लगाए. कुछ लोगों ने एयरपोर्ट पर फिलिस्तीन के झंडे भी लहराए

इजराइल ने अपने नागरिकों की सुरक्षा करने कहा

हालात के मद्देनजर इजरायल ने रूसी सरकार से इजरायलियों और यहूदियों की रक्षा करने का अनुरोध किया है. इजराइली प्रधानमंत्री ऑफिस ने रविवार को कहा कि "इजरायल रूस की सरकार से उम्मीद करता है कि वे सभी इजरायली नागरिकों और यहूदियों की सुरक्षा करेंगे, इसके साथ-साथ इजराइल ने इजरायली नागरिकों के खिलाफ आने वाली भीड़ पर कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया." येरुशलम में विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि मॉस्को में इजरायली राजदूत रूसी अधिकारियों के संपर्क में हैं. 

शहर मुफ्ती की शाति बनाए रखने की अपील

दागेस्तान के मुफ्ती शेख अखमद अफांदी ने लोगों से एयरपोर्ट पर अशांति रोकने का अपील की. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, आपका गुस्सा जायज है, पर इस तरीके से इसका हल नहीं हो सकता. ऐसे प्रदर्शनों के बजाए उचित तरीके से इसे हल किया जाएगा. आपको शांती बनाए रखने की जरूरत है.

CCTV की मदद से भीड़ की पहचान की जा रही है.

रूसी मीडिया के मुताबिक मखाचकला एयरपोर्ट को भीड़ से मुक्त करा लिया गया है. अब स्थिती अंडर- कंट्रोल है, भीड़ में शामिल लोगों की CCTV की मदद से पहचान की जा रही है. इसके अलावा दागेस्तानी सरकार ने लोगों से शांत रहने और ऐसे विरोध प्रदर्शनों ना करने की अपील की. दागेस्तान सरकार ने कहा की अंतरराष्ट्रीय संगठन गाजा पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे है.

Trending news