अल्लाह हू अकबर बोल बाप ने समुद्र में फेंक दिया कलेजे का टुकड़ा; कहानी जान रो पड़ेंगे आप
Advertisement

अल्लाह हू अकबर बोल बाप ने समुद्र में फेंक दिया कलेजे का टुकड़ा; कहानी जान रो पड़ेंगे आप

Father throws his child into the sea: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स बच्चे की लाश को पानी में फेंक रहा है. यह मामला काफी हैरान कर देने वाला है.

अल्लाह हू अकबर बोल बाप ने समुद्र में फेंक दिया कलेजे का टुकड़ा; कहानी जान रो पड़ेंगे आप

Father throws his child into the sea:  सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स अुने बच्चे की लाश को पानी में फेंकता दिख रहा है. जानकारी के अनुसार कुछ प्रवासी तुर्की से इटली के लिए निकले थे.  लेकिन रास्ते में पानी खत्म हो गया. भूख और पानी की किल्लत कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पाए और रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरने वाले लोगों में 3 औरते और 3 बच्चे हैं.

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायरल हो रही वीडियो में बच्चे को फेकने वाला शख्स सीरिया का रहने वाला है. यह शख्स अवैध तौर पर अपने परिवार के साथ इटली जा रहा था, ताकि जिंदगी में कुछ अच्छे बदलाव आ सकें. लेकिन बीच राह में ही यह अनहोनी हो गई और एक बाप को अपने कलेजे के टुकड़े को पानी में फेंकना पड़ा.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 27 अगस्त और 32 प्रवासी तुर्की के अंताल्या शहर से इटली के पोजालो के लिए निकले थे. सफर काफी लंबा था और वह इस बात का अंदाजा नहीं लगा पाए कि कितने खाने और पानी की जरूरत पड़ेगी. बीच रास्ते में ही खाना, पानी और तेल खत्म होने लगा. जिसकी वजह से नाव में सवार बच्चों और महिलाओं की भूख-प्यास से हालत बिगड़ने लगी. इस दौरान कुछ लोगों ने समुंद्र का पानी भी पिया. जिसकी वजह से शरीर डीहाइड्रेटेड (शरीर में पानी की कमी होना) हो गया और 6 लोगों की जान चली गई. जानकारी के लिए बता दें सीरिया और तुर्की के सीमाएं मिली हुई हैं.

पहले शवों को अलग रखा गया

6 लोगों की मौत होने के बाद शवों को अलग रख दिया गया. लेकिन सफर इतना लंबा था कि बीच रास्ते में ही लाशें सड़ने लगीं. मजबूरन परिवार को शव समुंद्र में फेंकने पड़े. वीडिया में आप देख सकते हैं कि एक शख्स कपड़ों में लपेटा हुआ शव पानी में फेक रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

UNHRC का आया बयान

बीच समुंद्र में फसे लोगों की जानकारी जब इटली को लगी तो एक जहाज लोगों को बचाने के लिए पहुंचा और सभी को रेस्क्यू किया. यूएलएचआरसी ने  इस बात की जानाकारी दी कि नाव में 30 लोग सवार थे. जिनमें से 6 लोगों की भूख और प्यास की वजह से मौत हो गई. वहीं जिन लोगों को बचाया गया है उनकी भी कफी हालत गंभीर है.

Trending news