BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान JNU में पथराव, सड़कों पर उतरे छात्र
Advertisement

BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान JNU में पथराव, सड़कों पर उतरे छात्र

JNU Protest: दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर हंगामा मच गया है. बताया जा रहा है कि फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान कुछ लोगों पथराव किया है. 

File PHOTO

BBC Documentary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान जेएनयू में पथराव की घटना सामने आई है. जिसके बाद प्रदर्शन भी किया गया. जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइश घोष ने मंगलवार और बुधवार की रात बताया, "हमने एक शिकायत दर्ज की और पुलिस ने हमें यकीन दिलाया कि वे तुरंत घटना की जांच करेंगे. हमने इसमें शामिल सभी लोगों के नाम और जानकारी दी. अभी के लिए, हम विरोध प्रदर्शन बंद कर रहे हैं. हम एक शिकायत भी दर्ज करेंगे." 

जेएनयू के छात्रों ने वसंत कुंज में एक पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जब उन्होंने यह दावा किया कि मोदी पर एक प्रतिबंधित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान पथराव किया गया था. मंगलवार की देर रात जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान एबीवीपी के ज़रिए पथराव के दावों के बीच वसंत कुंज पुलिस स्टेशन की तरफ मार्च किया.

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने आरोप लगाया कि स्क्रीनिंग के दौरान एबीवीपी ने पथराव किया. घोष ने मंगलवार देर रात एएनआई को बताया, "एबीवीपी ने पथराव किया, लेकिन प्रशासन ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है. हमने फिल्म की स्क्रीनिंग लगभग पूरी कर ली है. हमारी प्राथमिकता है कि बिजली बहाल हो. हम FIR दर्ज करेंगे."

एबीवीपी के जेएनयू के छात्र गौरव कुमार ने एएनआई को बताया, "क्या आरोप लगाने वाले इन लोगों के पास कोई सबूत है कि हमने पथराव किया? हमने बिल्कुल भी पथराव नहीं किया." इस बीच, दिल्ली पुलिस ने कहा, "अगर हमें जेएनयू के किसी भी वर्ग से शिकायत मिलती है, तो उचित समझी जाने वाली आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news