11 सेकेंड में ढूंढना मुश्किल है इस कमरे में लिखे शब्द, देखिए तस्वीर दीजिए टेस्ट
Advertisement

11 सेकेंड में ढूंढना मुश्किल है इस कमरे में लिखे शब्द, देखिए तस्वीर दीजिए टेस्ट

Picture Puzzle: कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिसमें कुछ ढूंढना बहुत मुश्किल होता है. एक ऐसा ही टास्क आज हम आपको दे रहे हैं. देखिए

11 सेकेंड में ढूंढना मुश्किल है इस कमरे में लिखे शब्द, देखिए तस्वीर दीजिए टेस्ट

Picture Puzzle: पिक्चर पजल्स में आपने अक्सर गलतियां ढूंढी होंगी लेकिन आज आपको तस्वीर में छिपे कुछ शब्दों को ढूंढना है और वह भी सिर्फ 11 सेकंड में. अक्ल के मामले में दुनिया में तीन तरह के लोग होते हैं. एक कम बुद्धिमान, दूसरा औसत और तीसरा सबसे बुद्धिमान. कम बुद्धिमान लोग केवल वही देखते हैं जो उनके सामने है, जबकि सबसे बुद्धिमान लोग न सिर्फ अपने सामने के नजारे पर, बल्कि पृष्ठभूमि पर भी नज़र रखते हैं. 

पिक्चर पजल्स पर आधारित चित्र पहेलियां किसी की अक्लमंदी का टेस्ट करने और मज़ेदार और मनोरंजक तरीके से अपनी मानसिक क्षमताओं को सामने लाने का एक शानदार तरीका है. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की पहेलियां तेजी से मशहूर हो रही हैं. आपकी अक्लमंदी को परखने के लिए आज हम आपके लिए यह पिक्चर पजल्स लेकर आए हैं जो एक कमरे का एक मंजर है, जहां आप एक सोफा, एक दीवार पर लगी टीवी स्क्रीन, एक बुकशेल्फ़ आदि देख सकते हैं.

fallback

ऊपर दी गई इस तस्वीर में कहीं छिपे हुए तीन शब्द हैं जिन्हें आपको आज का टास्क ढूंढना है और अपनी बुद्धिमता को परखना है. इसके लिए समय भी सिर्फ 11 सेकेंड का है. इस पिक्चर पजल्स को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह आसान लगता है लेकिन इतना आसान भी नहीं है और तय वक्त समय में सिर्फ कुछ लोग ही इस टेस्ट में कामयाबी हासिल कर पाते हैं. 

अब आप तस्वीर में तीन शब्दों को ढूंढिए आपका समय शुरू होता है अब.

कमरा साफ दिखता है इसलिए छिपे हुए शब्दों को ढूंढना आसान होना चाहिए हालांकि कुछ लोग इस बात पर अपना सिर खुजला रहे होंगे कि उन्हें शब्द क्यों नहीं मिल रहे हैं. इसलिए हार न मानें कुछ सेकंड बाकी हैं, खोजते रहें. कमरे के चारों ओर ध्यान से देखें. हर चीज को बारीकी से परखें क्योंकि ये शब्द कहीं भी छिपे हो सकते हैं, खासकर जहां आप उनसे कम से कम उम्मीद करते हैं. चलिए अब हम आपको बता ही देते हैं कि कहां-कहां छिपे हैं तीन शब्द.

fallback

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news