WTC Final में भारतीय टीम की बैटिंग रही फ्लॅाप; कंगारू गेंदबाजों ने बरपाया कहर
Advertisement

WTC Final में भारतीय टीम की बैटिंग रही फ्लॅाप; कंगारू गेंदबाजों ने बरपाया कहर

WTC Final Ind vs Aus: भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 469 रन पर रोकने में कामयाब हो गई थी. जिसके बाद भारतीय टीम के टॅाप बल्लेबाज तास के पत्तों के तरह झड़ गए.और 151 रन पर 5 विकेट खो दिए है.

 

WTC Final में भारतीय टीम की बैटिंग रही फ्लॅाप; कंगारू गेंदबाजों ने बरपाया कहर

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत ने दूसरे दिन भी काफी फीका प्रदर्शन किया. अगर बात करें पहले दिन के मैच की तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने बहुत परेशान किया और दूसरे दिन गेंदबाजों ने भारतीय टीम पर कहर बरपाया.भारतीय टीम के टॅाप बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाजों के सामने सरेंडर कर दिया. लेकिन टीम इंडिया की ओर से सर जडेजा और बहुत दिनों बाद भारतीय खेमे में वापसी किए रहाणे एक छोटे से जुझीरू पारी के बदौलत भारतीय टीम फॉलो ऑन बचाने से 119 रन पीछे हैं.

ऑस्ट्रेलिया को 469 रन पर रोकने के बाद भारतीय टीम दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक सिर्फ 151 रन ही बना पाई और 5 विकेट खो दिए. भारतीय टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे है. ओर क्रिज पर रहाणे के साथ भरत बैटिंग कर रहा है.

कंगारू तेज़ गेंदबाद ने बरपाया कहर
भारतीय गेंदबाजों के द्वारा जो पहले दिन गलती हुई थी उससे सबक लेते हुए कंगारू गेंदबाजों बेहतरीन प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया तेज़ गेंदबाज स्टार्क ने और कप्तान कमिंस ने शॉर्ट गेंदों के साथ स्विंग कर के विकेट चटकाए. कप्तान रोहित शर्मा को 15 रन पर कमिंस ने पगबाधा आउट किया. और शुभमन गिल को 13 रन पर स्कॉट बोलैंड पवेलियन की राह दिखाया तो वहीं पुजारा को 14 रन पर कैमरन ग्रीन ने आउट किया. और दमदार पॅार्म में चल रहे कोहली को स्टार्क ने स्मिथ के हाथों कैच कराकर के सिर्फ 14 रन पर आउट कर स्थिति को ऑस्ट्रेलिया ने अपने ओर मजबूत कर लिया.

जडेजा और रहाणे ने संभाला पारी
भारतीय टीम का सिर्फ 71 रन पर ही 4 विकेट पवेलियन की ओर जा चुकी है. लेकिन फिर इस मुश्किल घड़ी में और तीसरे सेशन में जडेजा ने अच्छी पारी खेली और उनका साथ रहाणे ने दिया.दोनों ने अपनी सूझबूझ से पारी को संभाला.लेकिन लायन जडेजा को 48 रन पर कैच करवा कर आउट कर दिया. इन दोनों के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई थी.

पेट के गैस से हैं परेशान तो खाने करें ये फल शामिल

स्मिथ ने लगाया 31वां शतक
कंगारू के खब्बू बल्लेबाज स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया.स्मिथ ने इस शतक के साथ अपना 31वां शतक पूरा किया. लगातार 2 चौकों से स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया. दूसरे दिन कंगारू टीम ने केवल 152 ही जोड़ पाई जिसमें की 7 विकेट खोया

सिराज ने कराई वापसी
भारतीय तेज गेंदबाज सिराज ने टीम को वापसी कराते हुए जमे हुए बल्लेबाज हेड को 163 रन पर आउट किया. और हेड के लम्बी पारी को विराम दिया.सिराज ने टोटल 4 विकेट लिये.और शार्दुल ठाकुर ने 2 तथा शमी ने भी 2 विकेट चटकाए.

Trending news