Kangana Ranaut News: ये था कंगना का "100 रुपये" में महिलाएं उपलब्ध वाला बयान; ट्वीट से भड़के थे लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2282611

Kangana Ranaut News: ये था कंगना का "100 रुपये" में महिलाएं उपलब्ध वाला बयान; ट्वीट से भड़के थे लोग

Kangana Ranaut News: कंगना रनौत का मामला सुर्खियों में है लेकिन अब कंगना की 2020 की वो पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था महिलाएं विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए '100' रुपये में उप्लब्ध हैं.

Kangana Ranaut News: ये था कंगना का "100 रुपये" में महिलाएं उपलब्ध वाला बयान; ट्वीट से भड़के थे लोग

Kangana Ranaut News: हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद कंगना रनौत गुरुवार को सुर्खियों में तब आईं, जब चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान एक महिला CISF कांस्टेबल ने उन्हें थप्पड़ मारा. यह घटना तब हुई जब एक्ट्रेस से नेता बनी कंगना रनौत दिल्ली जाने पहले सुरक्षा जांच से गुजर रही थीं.

महिला ने मारा थप्पड़
सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के कई वीडियो में से एक में आरोपी महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर को एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों से बात करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में कौर को 2020 के किसान विरोध प्रदर्शन के दौरान कंगना रनौत की विवादास्पद टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए सुना जा सकता है. कथित वीडियो में कौर ने कहा, "कंगना ने बयान दिया कि किसान दिल्ली में इसलिए विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें 100 या 200 रुपये दिए जा रहे हैं. उस समय मेरी मां भी प्रदर्शनकारियों में से एक थीं." बाद में कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया और हिरासत में ले लिया गया. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने घटना की जांच के आदेश दिए.

कंगना ने क्या कहा?
घटना को विस्तार से बताते हुए, कंगना रनौत ने कहा कि उन्हें इस स्थिति के बारे में मीडिया और उनके शुभचिंतकों से कई कॉल आ रहे थे. भाजपा सांसद ने दावा किया कि एक कांस्टेबल उनके पास आया और गाली-गलौज करने से पहले उनके चेहरे पर मारा. जब कंगना ने कांस्टेबल से मारपीट का कारण पूछा, तो कांस्टेबल ने जवाब दिया कि वह किसान विरोध का समर्थन करती हैं. कंगना ने कहा कि "मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है... हम इससे कैसे निपटें?"

विवाद क्या है?
आइए 2020 में वापस चलते हैं, जब बड़ी संख्या में किसानों ने अब रद्द किए गए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की ओर कूच किया था. कंगना रनौत ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान तब विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने विरोध प्रदर्शन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को जो शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन का अहम चेहरा थी पर टिप्पणी की थी. उनका नाम बिल्कीस बानो है. एक्ट्रेस ने अब डिलीट किए गए ट्वीट में दावा किया था कि महिला विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए "100 रुपये में उपलब्ध" थी.

fallback

कंगना की आलोचना हुई
इस बयान के बाद काफी आलोचना हुई, जिसमें कंगना रनौत और अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ के बीच एक्स पर बहस हुई थी. दिलजीत ने कहा था कि वह गलत जानकारी न फैलाएं और तनाव भड़काना बंद करें. हालांकि व्यापक आलोचना का सामना करने के बाद कंगना ने ट्वीट को हटा दिया, लेकिन उन्हें कई कानूनी नोटिस भेजे गए, जिसमें उनकी 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफ़ी मांगने को कहा गया.

Trending news