Tihar Jail में बंद केजरीवाल से आज क्यों नहीं मिल पाएंगे पंजाब के CM और संजय सिंह; जानें पूरा मामला
Advertisement

Tihar Jail में बंद केजरीवाल से आज क्यों नहीं मिल पाएंगे पंजाब के CM और संजय सिंह; जानें पूरा मामला

Arvind Kejriwal Jail News: मुख्यमंत्री केजरीवाल को कथित उत्पाद शुल्क घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद वह फिलहाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Tihar Jail में बंद केजरीवाल से आज क्यों नहीं मिल पाएंगे पंजाब के CM और संजय सिंह; जानें पूरा मामला

Arvind Kejriwal Jail News: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पंजाब के सीएम भगवंत मान और राज्यसभा सांसद संजय सिंह नहीं मिल पाएंगे. आम आदमी पार्टी ने यह जानकारी दी है. 

आप ने क्या कहा?
आप ने कहा, "तिहाड़ जेल ने सुरक्षा की वजहों का हवाला दिया है. कल (मंगलवार को) भगवंत मान और संजय सिंह का केजरीवाल से मिलने का समय तय हुआ था. अब, मिलने के लिए तिहाड़ जेल नए वक्त के बारे में जानकारी देगी."

तिहाड़ डीआईजी आज देंगे जवाब
जेल जराए के मुताबिक, प्रशासन को मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात का पत्र मिला था. आज, तिहाड़ के डीआईजी पत्र का जवाब देंगे. डीआइजी के जवाब से सुरक्षा के बारे में जानकारी मिलेगी और बैठक की कुछ तारीखें सुझायी जाएंगी. उसके बाद उन तारीखों पर अगर संजय सिंह और सीएम भगवंत मान चाहें तो सीएम केजरीवाल से मिल सकते हैं.

हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती
अरविंद केजरीवाल ने शराब नीति मामले में ED के जरिए उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर करेंगे. गौरतलब है कि 9 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट ने उनके जरिए दायर की गई पिटीशन को खारिज कर दिया था. अब हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. आम चुनाव में सिर्फ एक हफ्ता का वक्त रह गया है. इस वक्त उनकी पार्टी कही भी प्रचार-प्रसार नहीं कर रही हैं. 

21 मार्च को ईडी ने किया था गिरफ्तार
मुख्यमंत्री केजरीवाल को कथित उत्पाद शुल्क घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद वह फिलहाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं. इसके अलावा बुधवार को, दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट मुख्यमंत्री के जरिए अपने वकीलों से मिलने के लिए ज्यादा वक्त की मांग करने वाली एक दूसरी याचिका पर अपना आदेश सुनाने के लिए तैयार है.

Trending news