Whatsapp का सर्वर हुआ ठीक, डेढ़ घंटे तक बंद रहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1410072

Whatsapp का सर्वर हुआ ठीक, डेढ़ घंटे तक बंद रहा

WhatsApp: दुनियाभर में WhatsApp का सर्वर डाउन होने के बाद ठीक हो गया है. करीब डेढ़ घंटे बाद WhatsApp ने दोबारा काम करना शुरू कर दिया है. WhatsApp के डाउन होने पर मेटा ने कहा था कि उसे पता है कि WhatsApp नहीं चल रहा है. वह इस पर काम कर रहे हैं.

Whatsapp का सर्वर हुआ ठीक, डेढ़ घंटे तक बंद रहा

WhatsApp Server Down:  तकरीबन डेढ़ घंटे तक बंद रहने के बाद WhatsApp ने दोबारा काम करना शुरू कर दिया है. इससे पहले WhatsApp का सर्वर डाउन हो गया था. दुनियाभर के कई यूजर ने शिकायत की थी कि WhatsApp काम नहीं कर रहा है. WhatsApp पर न तो मैसेज आ रहे हैं न ही जा रहे हैं. अंदाजा लगाया गया कि WhatsApp को हैक कर लिया गया है. लेकिन अब WhatsApp ठीक हो गया है.

मेटा को है जानकारी

मैसेज करने के मामले में WhatsApp भारत में करोड़ों यूजर की पहली पसंद है. ऐसे में WhatsApp का डाउन होना परेशानी का सबब है. भारत में WhatsApp के तकरीबन 48 करोड़ यूजर हैं. इस बीच मेटा का बयान आया है जिसमें उसने कहा है कि "हमें समस्या की जानकारी है. हम इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं."

इसलिए लोग हैं परेशान

आपको बता दें WhatsApp एक मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग ऐप है. ज्यादातर इंटरनेट यूजर मैसेज के लिए WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. इसकी लोकप्रियता का यह आलम है कि इसे लोग ऑफिस में भी इसे खूब इस्तेमाल करते हैं. इसीलिए WhatsApp बंद होने से यूजर्स परेशान हुए. 

मेटा ने क्या कहा?

WhatsApp के सर्वर डाउन होने पर मेटा का बयान आया है. बताया गया कि "हम जानते हैं कि वर्तमान में कुछ लोगों को मैसेज भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए WhatsApp को रिस्टोर करने के लिए काम कर रहे हैं." हालांकि अभी  WhatsApp की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि ऐसा क्यों हुआ? लेकिन को ठीक कर लिया गया है.

इन जगहों पर नहीं चल रहा था WhatsApp

दावा किया जा रहा है कि WhatsApp दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, कानपुर, हैदराबाद, लखनऊ और बेंगलुरु में नहीं चल रहा है. माना जा रहा है कि WhatsApp दुनियाभर में कई जगह नहीं चल रहा है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news