व्हाट्सएप पे इंडिया के प्रमुख विनय चोलेट्टी ने 4 महीने बाद इस्तीफा दिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1485995

व्हाट्सएप पे इंडिया के प्रमुख विनय चोलेट्टी ने 4 महीने बाद इस्तीफा दिया

WhatsApp Pay India Head Resigns: व्हाट्सएप में बड़े अधिकारियों के इस्तीफा देने का दौर जारी है. व्हाट्सएप ज्वाइन करने के चार महीने बाद ही व्हाट्सएप पे के प्रमुख विनय चोलेट्टी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

 

व्हाट्सएप पे इंडिया के प्रमुख विनय चोलेट्टी ने 4 महीने बाद इस्तीफा दिया

WhatsApp Pay India Head Resigns: व्हाट्सएप से एक दूसरे बड़ अधिकारने ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. व्हाट्सएप पे के प्रमुख विनय चोलेट्टी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने चार महीने के भीतर नौकरी छोड़ दी है. चोलेट्टी ने मानेश महात्मे की जगह ली थी, जो इस साल सितंबर में अमेजन से व्हाट्सएप में शामिल हुए थे. 

चोलेटी ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, "जैसा कि मैं अपने अगले साहसिक कार्य की ओर बढ़ता हूं, मेरा दृढ़ विश्वास है कि व्हाट्सएप में भारत में डिजिटल भुगतान और वित्तीय समावेशन को अभूतपूर्व रूप से बदलने की शक्ति है और मैं आने वाले वर्षों में इसकी क्षमता का फायदा उठाने के लिए उत्सुक हूं."

उन्होंने कहा, "ग्राहकों की तरफ से व्हाट्सएप पे के नए इस्तेमाल के अभीभूत हूं. मैं इन बैज को अपनी बाकी जिंदगी में फख्र के साथ अपनाऊंगा." पिछले साल के अंत में, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने व्हाट्सएप की भुगतान सेवा के लिए यूजर कैप को मौजूदा 20 मिलियन से बढ़ाकर 40 मिलियन करने की मंजूरी दी थी.

यह भी पढ़ें: अरुणाचल विवाद पर बोले गिरिराज, पूरी दुनिया तारीफ कर रही है, अपने लोग तनकीद कर रहे

व्हाट्सएप को इस साल अप्रैल में NPCI से 10 करोड़ यूजर्स तक भुगतान सेवा का विस्तार करने की मंजूरी मिली थी. महात्मे ने लगभग 18 महीनों तक व्हाट्सएप भुगतान पर काम किया और मेटा के अनुसार, उन्होंने भारत में 'व्हाट्सएप पर भुगतान' की पहुंच बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

इससे पहले व्हाट्सएप के कई सीनियर अधिकारियों ने रिजाइन किया है. हाल ही में व्हाट्सएप इंडिया के हेड अभिजित बोस, मेटा इंडिया पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर राजीव अग्रवाल और मेटा इंडिया चीफ अजित मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दिया.

व्हाट्सएप इंडिया हेड अभिजित बोस के इस्तीफा देने के बाद व्हाट्सएप हेड विल कैथकार्ट ने उन्हें शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा कि "भारत के पहले व्हाट्सएप हेड के तौर अपनी बेहतरीन सेवा देने के लिए हम अभिजीत के शुक्रगुजार हैं. उनकी बेहरतीन कराबारी नीति ने हमारी टीम ने बेहतरीन सेवाएं दीं जिससे कई यूजर्ज को बहुत फायदा हुआ."

Zee Salaam Live TV:

Trending news