Uttarakhand Missing Trekker: 9 हुई मरने वालों की तादाद, 13 लोगों को बचाया गया; जानें अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2281572

Uttarakhand Missing Trekker: 9 हुई मरने वालों की तादाद, 13 लोगों को बचाया गया; जानें अपडेट

Uttarakhand Missing Trekker Update​: उत्तराखंड में ट्रैकिंग के लिए गए लोगों में से 9 की मौत हो चुकी है, वहीं 13 ट्रैकर्स को अभी तक बचा लिया गया है. उत्तराखंड सीएम ने कहा है कि एयरफोर्स की मदद ली जा रही है.

Uttarakhand Missing Trekker: 9 हुई मरने वालों की तादाद, 13 लोगों को बचाया गया; जानें अपडेट

Uttarakhand Trekker: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लापता ट्रेकर्स की तलाश के लिए कल से शुरू हुआ खोज और बचाव अभियान गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. अभियान जारी रहने के दौरान मरने वालों की संख्या नौ हो गई है और 13 ट्रेकर्स को बचा लिया गया है. हालांकि, अभी तक केवल पांच शव ही बरामद हुए हैं.

क्या है पूरा मामला?

यह मामला मंगलवार का है. उत्तराखंड के सहस्त्र ताल की ओर जा रहा 22 ट्रेकर्स का एक ग्रुप उत्तरकाशी-टिहरी सीमा पर 15,000 फीट की ऊंचाई पर एक पहाड़ी की चोटी पर फंसने के बाद लापता हो गया. उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि कर्नाटक से 18 सदस्य, महाराष्ट्र से एक सदस्य और उत्तरकाशी से तीन गाइड वाला ट्रैकिंग दल 29 मई को सहस्त्र ताल की ट्रैकिंग पर गया था और उन्हें 7 जून को वापस लौटना था.

उत्तरकाशी और टिहरी आपदा प्रबंधन केंद्र को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमों को बचाव और राहत के लिए कुश कल्याण बेस कैंप भेजा गया, जहां से ट्रेक शुरू हुआ था.

पांच लोगों की मौत

कल पांच लोगों की मौत की खबर आई थी, जो गुरुवार को बढ़कर नौ हो गई और 13 लोगों को बचा लिया गया है. बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ के जवान और दो हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं. मटली हेलीपैड पर एक एंबुलेंस भी तैनात की गई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि उचित राहत मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि वायुसेना की भी मदद ली जा रही है

Trending news