टी20 वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया में शोक की लहर, इस पूर्व तेज गेंदबाज की चौथी मंजिल से गिरकर हुई मौत !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2300844

टी20 वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया में शोक की लहर, इस पूर्व तेज गेंदबाज की चौथी मंजिल से गिरकर हुई मौत !

Team India Cricketer David Johnson Death: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड के सुपर-8 में आज अफगानिस्तान के खिलाफ जंग करने के लिए तैयारी कर रही है. लेकिन दूसरी तरफ से भारतीय क्रिकेट के लिए झकझोर देने वाली खबर सामने आई है.

टी20 वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया में शोक की लहर, इस पूर्व तेज गेंदबाज की चौथी मंजिल से गिरकर हुई मौत !

Team India Cricketer David Johnson Death: जहां एक तरफ भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड के सुपर-8 में आज अफगानिस्तान के खिलाफ लड़ाई करने के लिए तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ, विश्व क्रिकेट से एक झकझोर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन की मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉनसन का निधन बेंगलुरु में अपने चौथे मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने के कारण हुआ है.

वहीं, कोट्टानूर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल भेज दिया. 52 साल के जॉनसन के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. जॉनसन अपने घर के पास में ही एक क्रिकेट अकादमी चला रहे थे, लेकिन पिछले कुछ वक्त से वह बीमार चल रहे थे.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के आकस्मिक मृत्यु ने क्रिकेट जगत को सदमे में डाल दिया है.  केएससीए ( KSCA ) के एक अफसर ने कहा, "हमें खबर मिली कि वह अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिर गया है. उसके बाद अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया."

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान और दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी जॉनसन के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की जानकारी दी और अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. "मेरे क्रिकेट सहयोगी डेविड जॉनसन के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. बहुत जल्दी चला गया "बेनी!"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पूर्व तेज गेंदबाज के निधन पर उनके योगदान को याद किया. शाह ने कहा,  "हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना। खेल में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा."

डेविड जॉनसन का क्रिकेट करियर
डेविड जॉनसन अपनी तेज गति के लिए काफी मशहूर हुए. उन्होंने घरेलू सर्किट में कर्नाटक के लिए शानदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम में उन्हें जगह मिली. उनका घरेलू करियर में यादगार पल  1995-96 के रणजी ट्रॉफी सीज़न के दौरान रहा. इअस सीजन में उन्होंने केरल के खिलाफ 10 विकेट लेकर अपने नाम एक उल्लेखनीय आंकड़े दर्ज किए.

जॉनसन ने साल 1996 में दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. जवागल श्रीनाथ के चोट के कारण बाहर होने के बाद जॉनसन ने अपने कर्नाटक टीम के साथी वेंकटेश प्रसाद के साथ गेंदबाजी साझेदारी बनाई. 

 उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम तीन विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा जॉनसन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 39 मैच खेलकर 125 विकेट लिए. वहीं, लिस्ट ए के 33 मैचों में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उनके नाम 41 डिसमिसल दर्ज हैं.

Trending news