NET और NEET पर बोले राहुल गांधी, कहा, "शिक्षण संस्थानों पर एक संगठन ने कर रखा है कब्जा"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2300788

NET और NEET पर बोले राहुल गांधी, कहा, "शिक्षण संस्थानों पर एक संगठन ने कर रखा है कब्जा"

Rahul Gandhi on UGC-NET & NEET cancellation: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पेपर लीक नहीं रोक पा रहे हैं. हम स मुद्दे को सदन में उठाएंगे. भारत के लाखों छात्रों का नुकसान हो रहा है.

 

NET और NEET पर बोले राहुल गांधी, कहा, "शिक्षण संस्थानों पर एक संगठन ने कर रखा है कब्जा"

NEET Row: देश में लगातार हो रहे पेपर लीक के मामले ने सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. विपक्ष भी लगातार इस मामले को लेकर सरकार को घेर रही है. इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पेपर लीक नहीं रोक पा रहे हैं. हम स मुद्दे को सदन में उठाएंगे. 

सांसद गांधी ने कहा कि पेपर लीक भी हुए हैं और कैंसिल भी हुए हैं. कहा जा रहा था कि नरेंद्र रूस-यूक्रेन और इसराइल-गाजा के लड़ाई को रोक दिया था, लेकिन हिन्दुस्तान में हो रहे लगातार पेपर लीक को नरेंद्र मोदी नहीं रोक रहे हैं या नहीं रोक पा रहे हैं. भारत के लाखों छात्रों का नुकसान हो रहा है. छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.
 
उन्होंने कहा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हजारों लोगों ने पेपर लीक की शिकायत की. कहा जा रहा था कि मोदी जी ने रूस-यूक्रेन युद्ध रोक दिया. लेकिन नरेंद्र मोदी भारत में पेपर लीक को रोकने में सक्षम नहीं हैं या रोकना नहीं चाहते हैं."
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा के सभी संस्थानों पर एक संगठन ने कब्जा कर रखा है. हर जगह इसी संगठन का कब्जा है. यह संगठन हर जगह योग्यता के आधार पर नहीं बल्कि एक खास संगठन के होने के नाते  उनका चन करते हैं. इसे हर हाल में बदलना होगा.
उन्होंने  कहा, "पेपर लीक के पीछे की वजह यह है कि शिक्षा प्रणाली पर भाजपा के मूल संगठन का कब्जा हो गया है. जब तक इसे बदल नहीं दिया जाएगा, पेपर लीक होते रहेंगे. मोदी जी ने इस कब्जे को आसान बना दिया है. यह एक राष्ट्र-विरोधी गतिविधि है. हमारे कुलपतियों की नियुक्ति योग्यता के आधार पर नहीं की जाती है.  इस संगठन और भाजपा ने हमारी शिक्षा प्रणाली में प्रवेश किया है और इसे नष्ट कर दिया है."

Trending news